Palamu News: पलामू के सिविल सर्जन मिठाई के डिब्बे में 50 हजार रिश्वत खाते गिरफ्तार, 2 महीने पहले हुई थी पोस्टिंग

Palamu News भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को पलामू के सिविल सर्जन डा. जान एफ कैनेडी को 50 हजार रूपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। यह रुपये मिठाई के डिब्बा में थे। सिर्फ 2 महीने पहले ही डाक्टर की पोस्टिंग हुई थी।

By Mritunjay PathakEdited By: Publish:Fri, 30 Sep 2022 05:16 PM (IST) Updated:Fri, 30 Sep 2022 05:53 PM (IST)
Palamu News: पलामू के सिविल सर्जन मिठाई के डिब्बे में 50 हजार रिश्वत खाते गिरफ्तार, 2 महीने पहले हुई थी पोस्टिंग
Palamu News: सिविल सर्जन को ACB ने 50 हजार घूस लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार।

मेदिनीनगर (पलामू), संस। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को पलामू के सिविल सर्जन डा. जान एफ कैनेडी को 50 हजार रूपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। यह रुपये मिठाई के डिब्बा में थे। कैनेडी की गिरफ्तारी उनके मेदिनीनगर के चर्च रोड स्थित निजी आवास पर हुई। एसीबी ने यह कार्रवाई रसियन हेल्थ केयर प्राइवेट लि के न्यू एरिया औरंगाबाद बिहार निवासी गोल्डन कुमार की शिकायत पर की। कैनेडी की अगस्त महीने के पहले सप्ताह में पलामू में पोस्टिंग हुई थी।

रसियन हेल्थ केयर प्राइवेट लि और पलामू जिला स्वास्थ्य समिति के साथ इसी वर्ष मई माह में दो वर्षों के लिए एमओयू किया गया था। इसके तहत पलामू जिला के आवंटित सरकारी अस्पतालों में परिवार नियोजन आपरेशन कराना है। इनके द्वारा अब तक किये गये कार्यों का कुल राशि एक लाख सैंतालीस हजार चार सौ रूपये का बिल बाकी है। इसके भुगतान के लिए गोल्डन कुमार ने जिला कार्यक्रम प्रबंधक, स्वास्थ्य, दीपक कुमार गुप्ता से मुलाकात की थी।

इसमें डीपीएम ने बताया कि भुगतान के लिए सिविल सर्जन को एक लाख रूपये रिश्वत के रूप में देना पड़ेगा। बाद में शिकायतकर्ता ने पिछले 16 सितंबर को प्रातः 9 बजे सिविल सर्जन पलामू के आवास पर मुलाकात की। यहां भी सिविल सर्जन द्वारा भुगतान के लिए एक लाख रूपये की मांग की गई।

रिश्वत मांगने की बात हुई साबित

एसीबी के अनुसार शिकायतकर्ता रिश्वत देकर कार्य नही कराना चाहते हैं। इसे लेकर उसने लिखित शिकायत की। इसके आलोक में सत्यापन के क्रम में रिश्वत मांगने की बात सही साबित हुई। बाद में धावा दल का गठन कर शुक्रवार को डा. जान एफ केनेडी को उनके चर्च रोड स्थित आवास से पहली किश्त के रूप में 50 हजार रुपये लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद एसीबी कार्यालय ले जाया गया। पूछताछ और मेडिकल चेकअप के बाद जेल भेज दिया गया।

पत्नी भाजपा नेता, पूर्व सिविल सर्जन पर साजिश का आरोप

सिविल सर्जन की गिरफ्तारी के बाद एसीबी के स्थानीय कार्यालय में उनके शुभचिंतकों की भीड़ लगनी शुरू हो गई। मौके पर पहुंची उनकी पत्नी भाजपा नेता नीलू मिश्रा ने पूर्व सिविल सर्जन डा. अनिल कुमार सिंह पर साजिश रच फंसाने का आरोप लगाया है। उनका कहना था कि 1.47 लाख रुपये की बिल के भुगतान के एवज में एक लाख का रिश्वत, यह विचार करने वाली बात है। शिकायतकर्ता ने मिठाई के डिब्बे में रुपये डाल उनके घर में रख दिया।

chat bot
आपका साथी