विपक्षी दल व सामाजिक संगठन स्वामी अग्निवेश पर हुए हमले का करेंगे विरोध

जागरण संवाददाता, रांची : बृहस्पतिवार को छोटानागपुर बिहार ट्रस्ट क्लब में विपक्षी दलों और समाजिक सं

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Jul 2018 03:30 PM (IST) Updated:Fri, 20 Jul 2018 03:30 PM (IST)
विपक्षी दल व सामाजिक संगठन स्वामी अग्निवेश पर हुए हमले का करेंगे विरोध
विपक्षी दल व सामाजिक संगठन स्वामी अग्निवेश पर हुए हमले का करेंगे विरोध

जागरण संवाददाता, रांची : बृहस्पतिवार को छोटानागपुर बिहार ट्रस्ट क्लब में विपक्षी दलों और समाजिक संगठनों के द्वारा एक विरोध सभा बुलाई गई। इस सभा में मुख्य रुप से जेवीएम सुप्रीमों बाबूलाल मरांडी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुबोधकांत सहाय और राजद नेता गौतम सागर राणा, वहीं समाजिक संगठनों में आदिवासी बुद्धिजीवी मंच और सरना समिति के कार्यकर्ता मौजूद थे।

इस विरोध सभा में सभी समाजिक और विपक्षी दलों के नेता ने स्वामी अग्निवेश के साथ हुए र्दुव्यवहार, भूमि अधिग्रहण और स्थानीय नीति रघुवर सरकार को जनविरोधी बताया।

वहीं इसके बाद एक प्रेस कांफ्रेस कर कांग्रेस नेता सुबोध कांत सहाय ने कहा कि यह विरोध सभा पूर्णत समाजिक संगठनों द्वारा बुलाई गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि स्वामी अग्निवेश पर हमला समाजिक संगठनों पर हमला है।

हम इसके विरोध में 21 जुलाई शनिवार को गांधी स्मारक से लेकर राजभवन तक प्रोटेस्ट करेंगे। साथ ही प्रोटेस्ट के दौरान सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार झारखंड में हुए मॉब लिंचिंग की सूची भी पेश करेंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अब तो हिन्दु संतो पर भी हमला हो रहा है। और जो कोई आदिवासी और मूल वासीे, परंपरा और अस्तित्व से जुड़े सवाल उठा रहा है। उस पर हमला किया जा रहा है। वहीं इस प्रेस वार्ता के दौरान बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त है, कानून की स्थापना होना चाहिए। हम अग्निवेश के आरोपियों के गिरफ्तारी तक विरोध जारी रखेंगे।

गौरतलब है कि 21 को सभी समाजिक और विपक्षी दलों के नेता स्वामी अग्निवेश पर हमला और सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार झारखंड में हुए मॉब लिंचिंग की सूची भी पेश करेंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अब तो हिन्दु संतो पर भी हमला हो रहा है। सामाजिक संगठनों ने स्वामी अग्निवेश के साथ हुए र्दुव्यवहार, भूमि अधिग्रहण और स्थानीय नीति रघुवर सरकार को जनविरोधी बताया।

chat bot
आपका साथी