निशिकांत दुबे ने CM हेमंत सोरेन को लिखा पत्र, बैद्यनाथ धाम व बासुकीनाथ मंदिर खोलने का किया आग्रह

Nishikant Dubey Baba Baidyanath Dham Temple Jharkhand News गोड्डा सांसद ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा है। कहा कि मंदिर बंद रहने के कारण इससे जीविकोपार्जन करने वाले लोग भारी संकट में हैं। पिछले साल की तर्ज पर मंदिर खोलने का आग्रह किया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 28 Jun 2021 07:28 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 07:32 PM (IST)
निशिकांत दुबे ने CM हेमंत सोरेन को लिखा पत्र, बैद्यनाथ धाम व बासुकीनाथ मंदिर खोलने का किया आग्रह
Nishikant Dubey, Baba Baidyanath Dham Temple, Jharkhand News गोड्डा सांसद ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा है।

रांची, राज्य ब्यूरो। गोड्डा के सांसद डाॅ. निशिकांत दुबे ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ और बासुकीनाथ मंदिर को खोलने का आग्रह किया है। उन्होंने पत्र में जिक्र किया है कि पिछले साल के सुप्रीम कोर्ट का आदेश और देश के अन्य मंदिरों तारापीठ, महाकाल और तिरुपति की तर्ज पर इन्हें भी खोला जाए। सांसद ने मुख्यमंत्री को प्रेषित पत्र में लिखा है कि दोनों मंदिर संताल परगना और झारखंड के लिए स्वाभिमान के प्रतीक हैं।

लगभग एक करोड़ लोग प्रत्यक्ष तौर पर इन मंदिरों के जरिये जीविकोपार्जन करते हैं और लगभग पांच करोड़ लोगों की जीविका परोक्ष तौर पर इस पर निर्भर है। मंदिर बंद रहने के कारण इससे जीविकोपार्जन करने वाले लोग भारी संकट में हैं। उन्होंने पिछले वर्ष मंदिरों को खोलने को लेकर बातचीत का हवाला देते हुए जिक्र किया है कि लोगों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए इस पर निर्णय लिया जाए।

पत्र में सांसद ने लिखा है कि इस संबंध में विभिन्न व्यावसायिक संगठनों का भी हित ध्यान में रखा जाना चाहिए। साथ ही मंदिर के संबंध में फैसला लेते वक्त स्थानीय सांसद, विधायक, मेयर समेत अन्य जनप्रतिनिधियों से भी विमर्श करना चाहिए। उन्होंने आग्रह किया कि एक जुलाई को स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह समाप्त होने के बाद मंदिरों को खोलने का आदेश दें।

chat bot
आपका साथी