विधायक प्रदीप यादव ने राहुल गांधी को लिखा पत्र, कहा- राम मंदिर निर्माण में भागीदार बनें

विधायक प्रदीप यादव ने काग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाधी को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण में काग्रेस को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने ऐसा ही पत्र कई अन्य दलों के नेताओं को भी भेजा है। अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि निर्माण में केवल किसी खास दल की भागीदारी होगी तो इसकी आड़ में कुछ लोग राजनीति करना चाहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jul 2020 12:51 AM (IST) Updated:Tue, 21 Jul 2020 12:51 AM (IST)
विधायक प्रदीप यादव ने राहुल गांधी को लिखा पत्र, कहा- राम मंदिर निर्माण में भागीदार बनें
विधायक प्रदीप यादव ने राहुल गांधी को लिखा पत्र, कहा- राम मंदिर निर्माण में भागीदार बनें

राज्य ब्यूरो, राची : झारखंड विकास मोर्चा से काग्रेस में शामिल हुए विधायक प्रदीप यादव ने काग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाधी को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण में काग्रेस को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने ऐसा ही पत्र कई अन्य दलों के नेताओं को भी भेजा है। अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि निर्माण में केवल किसी खास दल की भागीदारी होगी तो इसकी आड़ में कुछ लोग राजनीति करना चाहेंगे। गोड्डा जिले के पौड़ेयाहाट विधायक प्रदीप यादव पहले लंबे समय तक भाजपा में रहे हैं। इसके बाद वह कई सालों तक झारखंड विकास मोर्चा में बाबूलाल मराडी के सहयोगी रहे। बदले राजनीतिक समीकरणों के बाद अब प्रदीप यादव कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। इस पत्र से प्रदीप यादव फिर चर्चा में हैं। वहीं राजनीतिक जानकार इसके कई मायने निकाल रहे हैं।

काग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाधी को संबोधित पत्र में प्रदीप यादव ने लिखा है कि विभिन्न माध्यमों से सूचना मिल रही है कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी जाएगी। जानकारी भी मिल रही है कि लॉकडाउन के बाद 10 करोड़ परिवारों से मंदिर निर्माण के लिए संपर्क किया जाएगा। प्रदीप यादव ने लिखा है कि काग्रेस पार्टी को पूरी सक्रियता एवं आत्मीयता के साथ इस आयोजन में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए। राहुल गाधी को सुझाव दिया है कि राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष स्वयं संपर्क कर आग्रह करना चाहिए कि देश के तमाम धर्मनिरपेक्ष नेताओं को कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण मिले। उन्होंने कहा है कि मंदिर निर्माण में पूरे देश की भागीदारी नहीं हो पाएगी तो दुनिया में गलत संदेश जाएगा। अगर सभी राजनीतिक दलों के नेताओं एवं आम आवाम की भागीदारी मंदिर निर्माण में होगी तो इसका श्रेय किसी एक संगठन को नहीं मिल सकेगा। उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए कांग्रेस के स्तर से चंदा इकट्ठा कर वित्तीय मदद की पहले करने की भी अपील की है। प्रदीप यादव ने इस पत्र की प्रति सोनिया गाधी, मायावती, लालू यादव, ममता बनर्जी, हेमंत सोरेन समेत कई राजनीतिक दलों के नेताओं को भेजी है।

chat bot
आपका साथी