रघुवंश के इस्तीफे पर भावुक हुए लालू, लिखी चिट्ठी

लालू ने कहा-राजद परिवार आपको शीघ्र स्वस्थ और अपने बीच देखना चाहता है

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Sep 2020 01:50 AM (IST) Updated:Fri, 11 Sep 2020 05:16 AM (IST)
रघुवंश के इस्तीफे पर भावुक हुए लालू, लिखी चिट्ठी
रघुवंश के इस्तीफे पर भावुक हुए लालू, लिखी चिट्ठी

जागरण संवाददाता, रांची : एम्स, दिल्ली में इलाजरत राजद उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह द्वारा गुरुवार को राजद से इस्तीफा दिए जाने के बाद जहां पार्टी में खलबली मच गई, वहीं लालू भी भावुक और परेशान नजर आए। भावुक अंदाज में लालू ने रघुवंश को एक चिट्ठी भी लिखी, जिसमें उनके शीघ्र स्वस्थ होने, मिल-बैठकर बात करने और इस्तीफा नहीं देने की बात कही गई है।

पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद को लिखे अपने इस्तीफे की घोषणा वाले पत्र में रघुवंश ने लिखा है कि जननायक कर्पूरी ठाकुर के निधन के बाद 32 वर्षों तक आपके पीछे खड़ा रहा, लेकिन अब नहीं। पार्टी, नेता, कार्यकर्ता और आम लोगों ने बड़ा स्नेह दिया, मुझे क्षमा करें।

इधर, रिम्स के केली बंगले में रह रहे चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने भी जवाब में रघुवंश प्रसाद सिंह को चिट्ठी लिखी और जेल अधीक्षक द्वारा उसे दिल्ली भिजवाया। लालू ने लिखा - 'प्रिय रघुवंश बाबू, आपके द्वारा कथित तौर पर लिखी एक चिट्ठी मीडिया में चलाई जा रही है। मुझे तो विश्वास ही नहीं होता। अभी मैं, मेरा परिवार और मेरे साथ मिलकर सिचित राजद परिवार आपको शीघ्र स्वस्थ होकर अपने बीच देखना चाहता है। चार दशकों में हमने हर राजनीतिक, सामाजिक और यहां तक कि पारिवारिक मामलों में मिल-बैठकर ही विचार किया है। आप जल्द स्वस्थ हों, फिर बैठ कर बात करेंगे। आप कहीं नहीं जा रहे हैं, समझ लीजिए।' ---------

जेल अधीक्षक के हस्ताक्षर के बाद पोस्ट हुई चिट्ठी

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद द्वारा रिम्स के केली बंगले में लिखी गई चिट्ठी जेल अधीक्षक के हस्ताक्षर के बाद दिल्ली एम्स पोस्ट की गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रघुवंश प्रसाद सिंह की चिट्ठी पढ़ने के बाद लालू प्रसाद काफी आहत हुए। पूरे दिन उनका रुटीन भी बिगड़ा रहा। दोपहर में एक बजे सोकर उठने के बाद वह अपने दैनिक क्रियाकलापों में लीन रहे। करीब तीन बजे उन्होंने दोपहर का खाना खाया। लालू के चिकित्सकों के अनुसार, फिलहाल उनकी स्थिति में किसी तरह का उतार-चढ़ाव नहीं है। गुरुवार को अपराह्न करीब 4 बजे उन्हें इंसुलिन की डोज भी दी गई।

chat bot
आपका साथी