लालू को रेलवे घोटाले में मिली नियमित जमानत, फिर बढ़ा दाएं कंधे का दर्द

Lalu Prasad Yadav. रांची के रिम्‍स में इलाजरत और चारा घोटाले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव को दिल्‍ली की पटियाला कोर्ट से रेलवे के आइआरसीटीसी घोटाले में रेगुलर बेल मिल गई है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Mon, 28 Jan 2019 10:27 AM (IST) Updated:Mon, 28 Jan 2019 06:11 PM (IST)
लालू को रेलवे घोटाले में मिली नियमित जमानत, फिर बढ़ा दाएं कंधे का दर्द
लालू को रेलवे घोटाले में मिली नियमित जमानत, फिर बढ़ा दाएं कंधे का दर्द

रांची, जेएनएन। चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के लिए सोमवार राहत लेकर आया है। उन्‍हें रेलवे के आइआरसीटीसी घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग केस में नियमित जमानत मिल गई है। रांची के रिम्‍स में अपनी गंभीर बीमारियों का इलाज करा रहे लालू को दिल्‍ली की पटियाला कोर्ट ने बेल दी है। उन्‍हें सोमवार को एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत दी गई है।

इससे पहले लालू प्रसाद यादव को रांची के रिम्‍स से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये दिल्‍ली की अदालत में पेश कराया गया। इस दौरान लालू प्रसाद की ओर से नियमित जमानत की मांग की गई। जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया। लालू के साथ ही उनकी पत्‍नी बिहार की पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी, उनके छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव को भी कोर्ट ने नियमित जमानत प्रदान क‍र दिया है। केस की अगली सुनवाई 11 फरवरी को होगी।

पेरिआर्थराइटिस से बढ़ी परेशानी : लालू प्रसाद यादव इन दिनों नई बीमारी पेरिआर्थराइटिस से परेशान हैं। रिम्‍स में लालू प्रसाद की देखरेख कर रहे चिकित्‍सक डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि उनके दाएं कंधे का दर्द बढ़ा हुआ है। डॉक्‍टरों के मुताबिक कंधे के दर्द से लालू इन दिनों बुरी तरह त्रस्त हैं, दर्द कम करने के लिए डायथेल्मी करनी पड़ती है जो रिम्स में उपलब्ध नहीं है। हालांकि बेहतर इलाज के लिए लालू को रांची से बाहर शिफ्ट करने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव ए श्रेणी के कैदी हैं। जिनकी गंभीर बीमारियों का इलाज रिम्‍स में विशेषज्ञ चिकित्‍सकों की देखरेख में किया जा रहा है। ऐसे में लालू को सुरक्षा दृष्टिकोण से ट्रीटमेंट के लिए कहीं और ले जाना भी उचित नहीं है।

chat bot
आपका साथी