मोदी सरकार के फैसले कड़वे लेकिन लाभकारीः जेपी नड्डा

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि बेरोजगारी समस्या नहीं है, समस्या अपने अंदर छिपी हुनर को पहचानने की है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Fri, 01 Dec 2017 02:14 PM (IST) Updated:Fri, 01 Dec 2017 02:14 PM (IST)
मोदी सरकार के फैसले कड़वे लेकिन लाभकारीः जेपी नड्डा
मोदी सरकार के फैसले कड़वे लेकिन लाभकारीः जेपी नड्डा

राज्य ब्यूरो, रांची। मोदी सरकार के फैसले कड़वे भले हों, लेकिन आम आदमी भी यह मान रहा है कि इससे लाभ मिलेगा। देश के नागरिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं। नोटबंदी और जीएसटी के दौरान खराब अनुभव के बावजूद देश आर्थिक सुधारों में मोदी के साथ है और अब जो सर्वेक्षण रिपोर्ट आ रही है उसमें पूरे मोदी सरकार को सबसे विश्वसनीय माना गया है। यह बातें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 63वें राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहीं।

उन्होंने इस दौरान मेडिकल शिक्षा को भ्रष्टाचार मुक्त करने के प्रयासों की चर्चा की और यह भी कहा कि बच्चों की सेहत सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। नड्डा ने कहा कि स्वस्थ बच्चे से ही स्वस्थ राष्ट्र की परिकल्पना की जा सकती है। केंद्र सरकार ने बीमारियों से बचाव के लिए टीकाकरण अभियानों पर बल दिया है। टीकाकरण 60 से बढ़कर 70 फीसद तक सरकार ने पहुंचा दिया है और अब इसे अगले दो वर्षों में 90 प्रतिशत तक पहुंचाना है। उन्होंने विभिन्न बीमारियों से बचाव के लिए टीका लगाने में परिषद के छात्रों से भी सहयोग की अपील की और कहा कि वे घर पहुंचकर महिलाओं से पूछें कि उनके बच्चे का टीकाकरण हुआ है या नहीं।

मेडिकल शिक्षा को भ्रष्टाचार मुक्त कराने का संकल्प दोहराते हुए उन्होंने कहा कि नीट परीक्षा से ही अब छात्रों को कॉलेज आवंटित हो रहे हैं। मेडिकल की सीटें बिकनी बंद हो गई हैं। पीजी में 7000 तो एमबीबीएस की 20 हजार सीटें सरकार ने बढ़ाई हैं। धांधली रोकने के लिए सरकार मेडिकल बिल भी ला रही है। उन्होंने युवाओं से अपने अंदर की क्षमता को पहचानने की अपील करते हुए कहा कि बेरोजगारी समस्या नहीं है, समस्या अपने अंदर छिपी हुनर को पहचानने की है। स्किल इंडिया कार्यक्रम से यह समस्या दूर होगी और सही व्यक्ति सही जगह पहुंच जाएगा।

यह भी पढ़ेंः देवघर एम्स में अगले साल अप्रैल से शुरू होगी ओपीडीः जेपी नड्डा

 

chat bot
आपका साथी