राज्य स्तरीय ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता शुरू, 8वीं से 12वीं तक के छात्र ले सकते हैं भाग

इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बच्चों को घर बैठे उनकी प्रतिभा को दिखाने का अवसर प्रदान करना और साथ ही साथ झारखंड राज्य के संस्कृति और धरोहरों से उनका परिचय कराना है। मंगलवार को इसके पोस्‍टर का विमोचन किया गया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 05:41 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 05:41 PM (IST)
राज्य स्तरीय ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता शुरू, 8वीं से 12वीं तक के छात्र ले सकते हैं भाग
मंगलवार को पोस्‍टर का विमोचन किया गया।

जासं, रांचीः राज्य संग्रहालय रांची, सांस्कृतिक निदेशालय, झारखंड सरकार एवं कलाकृति आर्ट फाउंडेशन के द्वारा राज्य स्तरीय आनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता धरोहर 2021 का आयोजन 11 जनवरी से 23 जनवरी तक किया जा रहा है । आज इस प्रतियोगिता का विधिवत शुभारम्भ पोस्टर विमोचन के साथ ऑड्रे हाउस रांची में किया गया। इस अवसर पर सांकृतिक निदेशक, दीपक शाही, राज्य संग्रहालय अध्यक्ष डा मोहमद सफ्रुद्दीन, पूर्व निदेशक अशोक सिंह, विभाग के विवेक कुमार एवं कलाकृति आर्ट फाउंडेशन के सचिव धनंजय कुमार उपस्थित थें।

इस अवसर पर सांकृतिक निदेशक दीपक शाही ने बताया की इस प्रतियोगिता में राज्य भर के आठवीं से बारहवीं कक्षा के स्कूली छात्र के अलावा कालेज स्तर के इंटरमीडिएट के छात्र भाग ले सकते हैं । इस प्रतियोगिता की विषय है राज्य के समृद्ध पुरातत्विक धरोहर, इतिहास और संस्कृति। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बच्चों को घर बैठे उनकी प्रतिभा को दिखाने का अवसर प्रदान करना और साथ ही साथ झारखंड राज्य के संस्कृति और धरोहरों से उनका परिचय कराना है।

कार्यक्रम में संग्रहालय अध्यक्ष डा मोहमद सफ्रुद्दीन ने बताया की यह प्रतियोगिता दो चरणों में होगी पहले चरण में घर से पेंटिंग बनाकर वेबसाइट पर आपको अपलोड करना है। दूसरे चरण में चयनित 50 प्रतिभागियों को आनलाइन लाइव फाइनल के लिए चुना जाएगा। ये प्रतिभागी 25 जनवरी को लाइव पेंटिंग करेंगे। सभी भाग लेने वाले प्रतिभागियों को ई-सर्टिफिकेट प्रदान की जाएगी एवं विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। प्रतियोगिता के लिए कोई शुल्क देय नहीं होगा। प्रतियोगिता के में भाग लेने के लिए प्रतियोगी कलाकृति संस्थान की वेबसाइट में जाकर अपनी पेंटिंग आनलाइन अपलोड कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी