Jharkhand News: झारखंड में आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत, मरने वालों में 3 बच्‍चे...

Jharkhand News Today झारखंड के पलामू में कहर बनकर गिरी आसमानी बिजली से चार लोगों की अकाल मौत हो गई। मरने वालों में 3 मासूम और एक महिला शामिल है। मां और बेटी ने वज्रपात की चपेट में आकर एक साथ दम तोड़ दिया।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Fri, 24 Jun 2022 07:24 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jun 2022 06:49 AM (IST)
Jharkhand News: झारखंड में आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत, मरने वालों में 3 बच्‍चे...
Jharkhand News Today: झारखंड के पलामू में आसमानी‍ बिजली ने चार लोगों की जान ले ली।

हरिहरगंज/ छतरपुर (पलामू)। Jharkhand News Today झारखंड से बुरी खबर है। यहां आसमानी‍ बिजली ने चार लोगों की जान ले ली। मरने वालों में तीन बच्‍चे और एक महिला शामिल है। मां और बेटी ने वज्रपात की चपेट में आकर एक साथ दम तोड़ दिया। पलामू पर शुक्रवार को वज्रपात का कहर हुआ। तीन अलग-अलग घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में मां-बेटी भी शामिल हैं।

मां-बेटी की एक साथ गई जान

हरिहरगंज थाना क्षेत्र के शिकारपुर गांव में शुक्रवार दोपहर बाद बारिश के साथ हुई वज्रपात में मां और बेटी की मौत हो गई। शिकारपुर गांव निवासी सुरेंद्र साव की 40 वर्षीय पत्नी चिंता देवी और 16 वर्षीय पुत्री पूजा कुमारी गांव से दक्षिण दिशा में मवेशी चरा रहे थे । तभी बारिश शुरू हो गई । बारिश से बचने के लिए पास में महुआ के पेड़ के नीचे छिप गये। पेड़ पर वज्रपात हो गई और पेड़ के नीचे छिपे दोनों मां -बेटी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि इस घटना में सुरेंद्र साव की 11 वर्षीय पुत्री शारदा कुमारी गंभीर रूप से घायल बताई जाती है।

हरिहरगंज की सीमा पर बालक की मौत

हरिहरगंज की सीमा से सटे बिहार के कुटुंबा थाना क्षेत्र अंतर्गत हनेया गांव निवासी विकास साव का 13 वर्षीय पुत्र अंकुश कुमार की भी मौत वज्रपात से हो गई । खेत में खेलने के क्रम में वह वज्रपात की चपेट में आ गया। घायलावस्था में इलाज के लिए उसे औरंगाबाद सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सिकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

खेल रहे बालक पर वज्रपात

छतरपुर प्रखंड के अर्जुनडीह ग्राम में शुक्रवार को तेज बारिश के साथ बज्रपात की चपेट में आने से संजय यादव के 13 वर्षीय पुत्र छोटू कुमार की मौत हो गई। छोटू अपने घर से बाहर खेल रहा था तभी जोरो की गर्जन के साथ वज्रपात हुई। वह चपेट में आ गया। स्थानीय लोगों की मदद से उसे तुरंत अनुमंडलीय अस्पताल छतरपुर में लाया गया। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। गांव में मातम का माहौल है।

chat bot
आपका साथी