बन्‍ना गुप्‍ता ने लिया स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री का पदभार, डॉक्‍टरों का दिल जीतेंगे-समूचे झारखंड की सुधारेंगे सेहत

वास्‍थ्‍य मंत्री अपनी प्राथमिकताएं गिनाते हुए गुप्‍ता ने कहा कि वे एक-दो अस्‍पतालों का नहीं समूचे झारखंड की सेहत सुधारेंगे।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Fri, 31 Jan 2020 01:02 PM (IST) Updated:Fri, 31 Jan 2020 01:06 PM (IST)
बन्‍ना गुप्‍ता ने लिया स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री का पदभार, डॉक्‍टरों का दिल जीतेंगे-समूचे झारखंड की सुधारेंगे सेहत
बन्‍ना गुप्‍ता ने लिया स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री का पदभार, डॉक्‍टरों का दिल जीतेंगे-समूचे झारखंड की सुधारेंगे सेहत

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। झारखंड के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता ने शुक्रवार को अपना पदभार ग्रहण किया। बतौर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अपनी प्राथमिकताएं गिनाते हुए गुप्‍ता ने कहा कि वे एक-दो अस्‍पतालों का नहीं, समूचे झारखंड की सेहत सुधारेंगे। पदभार लेने के बाद स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने नेपाल हाउस में एक समीक्षा बैठक की, इस दौरान विभागीय अफसर के साथ ही रिम्‍स के निदेशक भी मौजूद रहे। स्वास्थ मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि हमारी सबसे पहली  प्राथमिकता चिकित्सकों का दिल जीतने की होगी। हम चिकित्सकों का दिल जीतें और चिकित्सक मरीज का, इसी दिशा में मिलकर काम करना है ताकि एक सुखद परंपरा का निर्माण हो सके।

स्‍वास्‍‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता ने कहा स्वास्थ्य विभाग काफी महत्वपूर्ण विभाग है हमारी कोशिश होगी कि जो मरीज आईसीयू में एडमिट है वे जल्द से जल्द बेड पर जाएं और वहां से मुस्कुराते हुए घर जाएं। मैं यहां एक मंत्री की हैसियत से नहीं बल्कि मानवीय दृष्टिकोण से काम करने का प्रयास करूंगा। अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर विभाग की कमी, कमजोरियों , खामी को दूर करने का प्रयास होगा। उन्होंने कहा स्वास्थ्य में अपार संभावना है, चिकित्सक भगवान का दूसरा रुप होता है।

नेपाल हाउस सचिवालय में पदभार ग्रहण करने के बाद अधिकारियों के साथ बैठक करते स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा हमारा पहला प्रयास अस्पतालों की आधारभूत संरचना को दुरुस्त करना है। उन्होंने माना कि राज्य में चिकित्सकों की कमी है कहा, उस पर हमें गंभीरता पूर्वक काम करना होगा। सरकार का दायित्व शासन करना नहीं बल्कि सेवा करना है। सेवा के माध्यम से डाकू को भी संत बनाया जा सकता है। सरकार शक्ति से काम में विश्वास नहीं करती। कहा, हम विज्ञापन के माध्यम से सस्ती लोकप्रियता हासिल कर काम को परिभाषित नहीं करेंगे, सरकार के काम का फलाफल लोगों को मिलेगा मैं यह विश्वास दिलाता हूं।

chat bot
आपका साथी