ट्रेनिंग लिया नहीं और बन गए थाना प्रभारी, अब हटाए जाएंगे Ranchi News

Jharkhand. पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को इस संबंध में आदेश जारी किया है। इन्हें प्रशिक्षण के बाद ही योगदान कराया जा सकता है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sun, 02 Feb 2020 12:01 PM (IST) Updated:Sun, 02 Feb 2020 03:07 PM (IST)
ट्रेनिंग लिया नहीं और बन गए थाना प्रभारी, अब हटाए जाएंगे Ranchi News
ट्रेनिंग लिया नहीं और बन गए थाना प्रभारी, अब हटाए जाएंगे Ranchi News

रांची, राज्य ब्यूरो। सीमित विभागीय परीक्षा से सिपाही से दारोगा में प्रोन्नत प्रशिक्षु दारोगा को बिना प्रशिक्षण प्राप्त किए ही थाना-ओपी का प्रभारी बना दिया गया है। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को निर्देश दिया है कि ऐसे थाना-ओपी प्रभारी को शीघ्र हटाएं। ऐसे दारोगा को व्यावहारिक प्रशिक्षण के बाद चार माह का प्रशिक्षण कराया जाना शेष है। इन्हें प्रशिक्षण के बाद ही ऐसे महत्वपूर्ण पद पर योगदान कराया जा सकता है। 

अरगोड़ा में जानलेवा हमले का आरोपित गिरफ्तार, गया जेल

अरगोड़ा थाना क्षेत्र स्थित भट्ठा मुहल्ले में सात जनवरी को सरवर आलम नामक व्यक्ति को रॉड व छूरा मारकर जख्मी करने वाला बेलाल अंसारी गिरफ्तार हो गया। अरगोड़ा पुलिस ने शनिवार को उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। सरवर आलम गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। इस घटना के बाद से ही बेलाल अंसारी फरार था। अरगोड़ा पुलिस ने शनिवार को उसे भट्टा मुहल्ला के आजाद ङ्क्षहद नगर से गिरफ्तार की। पुलिस की पूछताछ में बेलाल ने बताया है कि उसने सरवर को इसलिए मारा था कि उसे शक हो गया था कि सरवर उसके विरुद्ध इधर-उधर शिकायत कर रहा है।

chat bot
आपका साथी