लातेहार में पुलिस और उग्रवादियों के बीच गोलीबारी, हथियार व गोलियां बरामद Jharkhand News

दोनों तरफ से 50-50 चक्र गोली चलीं। इसी दौरान पुलिस टीम की ओर से इलाके में सर्च अभियान चलाया गया। जिसमें उनके हाथ...

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 10 Sep 2020 08:32 PM (IST) Updated:Thu, 10 Sep 2020 08:32 PM (IST)
लातेहार में पुलिस और उग्रवादियों के बीच गोलीबारी, हथियार व गोलियां बरामद Jharkhand News
लातेहार में पुलिस और उग्रवादियों के बीच गोलीबारी, हथियार व गोलियां बरामद Jharkhand News

लातेहार (जासं) । उग्रवादी संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के विरूद्ध लातेहार थाना क्षेत्र के नरेशगढ़ जंगल में झारखंड जगुआर, 214 बटालियन एवं 11 बटालियन सीआरपीएफ के द्वारा गुरूवार को संयुक्त रूप से चलाए गए अभियान के दौरान पुलिस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी। लातेहार एसपी प्रशांत आनंद के निर्देश पर लातेहार सदर थानेदार अमित कुमार गुप्ता के नेतृत्व में पुलिस की तीन टीम नरेशगढ़ के जंगलों में अभियान चला रही थी। तभी पुलिस को देखते ही पहाड़ी की ऊंचाई से उग्रवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। पुलिस टीम ने तुरंत मोर्चा संभाल कर गोलीबारी शुरू की।

दोनों तरफ से 50-50 चक्र गोली चलने के बाद उग्रवादी जंगलों का लाभ उठाकर भाग निकले। जिसके बाद पुलिस टीम की ओर से इलाके में सर्च अभियान चलाया गया तो उग्रवादियों की ओर से छोड़ा गया सामान भारी मात्रा में बरामद किया गया। थानेदार ने बताया कि एसपी को सूचना मिली थी कि जेजेएमपी नामक उग्रवादी संगठन के 30-35 की संख्या में उग्रवादी उक्त क्षेत्र में किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में एकत्रित हो रहे हैं। इसी सूचना के बाद इलाके में पुलिस अभियान चला रही थी।

घटनास्थल से बरामद की गई उग्रवादियों की सामग्री

पुलिस एवं जेजेएमपी के बीच हुई मुठभेड़ के बाद सर्च अभियान में एके 47 रायफल एक, एके 47 मैगजीन एक, देसी राइफल एक पीस, एके 47 का जिंदा गोली 17 पीस, जिंदा गोली 50, मोटरसाइकिल एक पीस, मोबाइल फोन 11पीस , टार्च 3 पीस, मोबाइल चार्जर 8 पीस, कैमोफ्लाइज पेंट 9 पीस व कैमोफ्लाइज टी शर्ट 3 पीस, कैमोफ्लाइज टॉपी एक पीस, कैलकुलेटर एक पीस, पिठू बैग 10 पीस, मैंगजीन पाउच दो पीस, दवाइयां व जेजेएमपी उग्रवादी का लेटर पैड बरामद किया गया।

chat bot
आपका साथी