IGNOU Ranchi: इग्नू के अलग-अलग पाठ्यक्रमों में दाखिला 27 से, ये विद्या‍र्थी निशुल्‍क ले सकेंगे प्रवेश

Indira Gandhi National Open University विद्यार्थी सुबह 1100 बजे से शाम 300 बजे तक दाखिला ले सकते हैं। मारवाड़ी कॉलेज के केंद्र में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के छात्र निशुल्क प्रवेश ले सकेंगे। विस्‍तृत जानकारी कोर्स कोऑर्डिनेटर से प्राप्‍त किया जा सकता है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Fri, 26 Mar 2021 12:05 PM (IST) Updated:Fri, 26 Mar 2021 12:16 PM (IST)
IGNOU Ranchi: इग्नू के अलग-अलग पाठ्यक्रमों में दाखिला 27 से, ये विद्या‍र्थी निशुल्‍क ले सकेंगे प्रवेश
विद्यार्थी सुबह 11:00 बजे से शाम 3:00 बजे तक दाखिला ले सकते हैं।

रांची, जासं। राजधानी रांची के मारवाड़ी कॉलेज में संचालित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्‍नू) के अध्ययन केंद्र में संचालित होने वाले विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश की प्रक्रिया 27 मार्च को प्रारंभ की जा रही है। अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के विद्यार्थियों को निश्शुल्क प्रवेश दिया जाएगा। विद्यार्थी सुबह 11:00 बजे से शाम 3:00 बजे तक दाखिला ले सकते हैं।

अध्ययन केंद्र के कोर्स कोऑर्डिनेटर डॉक्टर विकास कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा से जोड़ने के लिए निश्शुल्क प्रवेश लेता है। संबंधित अध्ययन केंद्र में संचालित होने वाले पाठ्यक्रमों के बारे में विस्तृत जानकारी विद्यार्थी कोर्स कोऑर्डिनेटर से प्राप्त कर सकते हैं। कोरोना महामारी के प्रसार को देखते हुए विश्वविद्यालय की ओर से छात्र छात्राओं के दाखिले के लिए पर्याप्त अवसर मुहैया कराए गए हैं।

एक तरफ जहां तमाम उच्‍च शिक्षण संस्थानों में महामारी का प्रसार रोकने के लिए कामकाज में ऑनलाइन गतिविधियों को बढ़ावा दिया गया है, वहीं इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में विभिन्न गतिविधियां पूर्व से ऑनलाइन तरीके से संचालित होती आ रही हैं। ज्ञात हो कि विश्वविद्यालय के अलग-अलग अध्ययन केंद्रों के जरिए अलग-अलग पाठ्यक्रमों में प्रवेश की अनुमति प्रदान की जाती है।

chat bot
आपका साथी