वाहन की चपेट में आने से लकड़बग्घे की मौत, रेंजर ने शव पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा Chatra News

Jharkhand Chatra News घटना की सूचना मिलते ही सुबह रेंजर उमेश प्रसाद अपने दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और लकड़बग्घे के शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्‍यपरीक्षण के लिए चतरा अस्‍पताल भेज दिया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 04:30 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 04:33 PM (IST)
वाहन की चपेट में आने से लकड़बग्घे की मौत, रेंजर ने शव पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा Chatra News
शव को जंगल में दफन किया जाएगा। जागरण

सिमरिया (चतरा), जासं। चतरा जिले के सिमरिया प्रखंड के मुर्वे गांव स्थित पत्थर कुदवा के समीप मुख्य सड़क पर अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक लकड़बग्घे की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार एक लकड़बग्घा जंगल से भटकते हुए मुर्वे गांव के समीप मुख्य सड़क पर पहुंच गया, जहां अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया। लकड़बग्घे की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं रात का समय होने के कारण वाहन मौके पर से फरार हो गया।

घटना की सूचना मिलते ही सुबह रेंजर उमेश प्रसाद अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और लकड़बग्घे के शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्‍यपरीक्षण के लिए चतरा भेज दिया। उन्होंने बताया कि वन्य प्राणियों की रक्षा के लिए वन विभाग कई प्रकार की योजनाएं चला रहा है। परंतु यह लकड़बग्घा अपने झुंड से भटक कर सड़क पर आ गया था, जो वाहन की चपेट में आ गया।

अंत्‍यपरीक्षण के बाद लकड़बग्घे को विभागीय कार्यवाही के बाद वरीय अधिकारियों के निर्देश पर जंगल में ही उसे मिट्टी में दफन किया जाएगा। मौके पर वनरक्षी राजेन्द्र भुईयां, मुकेश दास, सुनिल कुमार, विकास यादव, कैलाश कुमार व अन्य मोजूद थे।

chat bot
आपका साथी