झारखंड में आज से पेट्रोल पर उठाइए प्रत‍ि लीटर 25 रुपये की छूट, हेमंत सोरेन ने दुमका में की योजना की शुरुआत

Republic Day Celebration गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुमका में राष्ट्रध्वज फहराया और जन गण मन का गान किया। इसी बीच हेमंत सोरेन ने लोगों को संबोधन करते हुए पेट्रोल सब्सिडी पर क्या कुछ कहा आइए जानें।

By Sanjay KumarEdited By: Publish:Wed, 26 Jan 2022 11:48 AM (IST) Updated:Thu, 27 Jan 2022 07:17 AM (IST)
झारखंड में आज से पेट्रोल पर उठाइए प्रत‍ि लीटर 25 रुपये की छूट, हेमंत सोरेन ने दुमका में की योजना की शुरुआत
Republic Day Celebration : झारखंड में आज से शुरू हो रहा है पेट्रोल सब्सिडी

दुमका, जागरण संवाददाता। Republic Day Celebration : आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुमका में राष्ट्रध्वज फहराया और जन गण मन का गान किया। गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पेट्रोल सब्सिडी  वाले योजना का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार की दूसरी वर्षगांठ के अवसर पर वादा किए थे कि गरीब एवं जरुरतमंद दो-पहिया वाहन धारकों को महंगाई से राहत देने के लिए 26 जनवरी से 25 रुपये प्रति लीटर की दर से पेट्रोल पर अनुदान दिया जाएगा।

आज मुझे यह बताते हुए हर्ष हो रहा है कि आज से पूरे झारखंड में सीएम सपोर्ट योजना के माध्यम से प्रत्येक गरीब एवं जरुरतमंद दो-पहिया वाहन मालिकों को प्रतिमाह 10 लीटर पेट्रोल के लिए 25 रुपये प्रति लीटर की दर से 250 रुपये की राशि उनके खाते में सीधे भेज दी जाएगी। एक लाख चार हजार लोगों ने इस योजना के लिए निबंधित किया है। 73 हजार का आवेदन स्वीकृत हो चुका है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा बहुत सारी कल्याणकारी योजनाओं को हमारी सरकार ने लागू किया है, जिन सबका उल्लेख करना संभव नहीं है। साथ ही साथ अभी बहुत कुछ करना है।अंत में मैं, आप सभी को गणतंत्र दिवस की पुन: बधाई देता हूं और आह्वान करता हूं कि इस गणतंत्र दिवस के अवसर पर हम एक ऐसा झारखंड बनाने का संकल्प लें जो उन स्वप्नों एवं आशाओं के अनुरूपहो, जिसके लिए काफी त्याग और बलिदान के बाद इस राज्य का सृजन हुआ।

आगे उन्होंने कहा कि मैं एक ऐसे झारखंड की परिकल्पना करता हूं, जो गरीबी, बेरोजगारी, अशिक्षा एवं भ्रष्टाचार आदि से मुक्त हो, जिसको साकार करने में आप सभी अपनी सक्रिय भागीदारी निभाएं और आप भी अपनी वचनबद्धता दिखाएं। आएं हम सब मिल कर झारखंड में स्थिरता, शांति और समरसता का माहौल बनाएं और अपनी सृजनशीलता और सकारात्मक ऊर्जा से राज्य की सर्वांगीण प्रगति और उन्नति को अभूतपूर्व गति और ऊंचाई प्रदान करें।

chat bot
आपका साथी