Weather Update: 26, 27 व 28 को होगी भारी बारिश, गरज के साथ वज्रपात; जानें अपने शहर का हाल

Jharkhand Weather Update. झारखंड में 25 से 30 जून तक बादल छाए रहेंगे। गरज के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Thu, 25 Jun 2020 10:25 AM (IST) Updated:Thu, 25 Jun 2020 02:52 PM (IST)
Weather Update: 26, 27 व 28 को होगी भारी बारिश, गरज के साथ वज्रपात; जानें अपने शहर का हाल
Weather Update: 26, 27 व 28 को होगी भारी बारिश, गरज के साथ वज्रपात; जानें अपने शहर का हाल

रांची, जासं। रांची सहित आसपास के इलाकों में गुरुवार से आगामी 30 जून तक बादल छाए रहेंगे। एक-दो बार गरज के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। इधर, पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश जमशेदपुर में 26.8 मिमी. दर्ज की गई।

राजस्थान, उत्तर प्रदेश, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा व चंडीगढ़ में सक्रिय होगा मानसून

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. एसडी कोटाल ने बताया कि आगामी 24 घंटे में राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में, उत्तर प्रदेश के शेष क्षेत्रों में, चंडीगढ़, दिल्ली व हरियाणा, पंजाब के अधिकांश क्षेत्रों में मानसून सक्रिय होने की संभावना है।

टर्फलाइन का असर

उत्तर-पश्चिमी राजस्थान से उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी तक बना टर्फलाइन अब उत्तर-पश्चिमी राजस्थान से दक्षिणी बिहार होते हुए दक्षिणी उत्तर प्रदेश तक समुद्रतल से ऊपर 0.9 किमी. क्षेत्र में स्थित है।

गरज के साथ होगी वज्रपात

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार से‌ राज्य के उत्तर व दक्षिण-पूर्वी जिलों में कुछ स्थानों पर गरज के साथ वज्रपात होने की संभावना है। 29-30 जून को भी राज्य के कुछ स्थानों पर गरज के साथ वज्रपात होने की संभावना है।

भारी बारिश की चेतावनी

26, 27 व 28 जून को राज्य के उत्तरी जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। गुरुवार को राज्य के उत्तरी व दक्षिण-पूर्वी जिलों में कुछ स्थानों पर गरज के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। 26 से 28 जून तक राज्य के कई स्थानों पर गरज के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। 29-30 जून को भी राज्य के कई स्थानों पर गरज के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी।

chat bot
आपका साथी