चारा घोटालाः लालू बोले-सर, हम गलत रहते तो फुंकवा देते दस्तावेज

चारा घोटाला मामले में लालू ने खुद पर लगे आरोपों को सिरे से खारिज किया। कहा वे निर्दोष हैं।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Thu, 23 Nov 2017 11:51 AM (IST) Updated:Thu, 23 Nov 2017 06:44 PM (IST)
चारा घोटालाः लालू बोले-सर, हम गलत रहते तो फुंकवा देते दस्तावेज
चारा घोटालाः लालू बोले-सर, हम गलत रहते तो फुंकवा देते दस्तावेज

जागरण संवाददाता, रांची। दुमका कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने गुरुवार को सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में अपना बयान दर्ज कराया। अदालत में उपस्थित अधिवक्ताओं के अनुसार लालू प्रसाद से अदालत ने मुख्य रूप से 17 सवाल पूछे। इन प्रश्नों का जवाब लालू ने निर्भीकता पूर्वक दिया।

अधिवक्ताओं ने बताया कि बयान में लालू ने खुद पर लगे आरोपों को सिरे से खारिज किया। कहा वे निर्दोष हैं। घोटाले के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी। उन्‍होंने किसी से पैसा नहीं लिया। एनडीए सरकार व सीबीआइ ने उन्हें मिलकर फंसाया है। इसके बावजूद सीबीआइ ने जो कागजात मांगा उसे दिया। निर्दोष नहीं होते तो जांच संबंधी रिपोर्ट देने की बजाय फाड़कर फेंक देते। लालू ने इतना तक कहा कि सर, हम खुद गलत होते तो दस्तावेज को फुंकवा (जलवा) नहीं देते क्या? ताकि सभी तथ्य ही समाप्त हो जाए। सीबीआइ की जांच में हमेशा सहयोग किया। घोटाले के मुख्य आरोपी को सीबीआइ ने अपना गवाह बना दिया है।

लालू कहा कि राजनीति षडयंत्र के तहत फंसाया गया कि गरीब का बेटा दिल्ली में कैसे राज करेगा। उन्होंने कहा कि महोदय कहीं भी कपटपूर्ण निकासी की बात नहीं है। संचिका व रिपोर्ट न्यायालय में जमा है, इसे देखा जा सकता है। लालू प्रसाद ने अधिसंख्य सवालों का जवाब पूर्व के मामलों में दिए गए जवाब से मिलता-जुलता ही बताया। लालू ने अदालत को कहा कि वे अपने बचाव में न्यायालय में गवाह प्रस्तुत करेंगे।

चारा घोटाले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के साथ बिहार के तत्कालीन पशुपालन मंत्री विद्यासागर निषाद ने अपनी बयान दर्ज कराई। दुमका कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला कांड संख्या आरसी 38ए/96 के तहत मामला दर्ज है।

कोर्ट से हाजिरी लगाकर निकलते लालू।

यह भी पढ़ेंः चारा घोटालाः सजल चक्रवर्ती को पांच वर्ष की सश्रम कारावास की सजा

chat bot
आपका साथी