गुजरात के व्यवसायी से रांची के शातिरों ने ठग लिए 50 लाख, डोरंडा के होटल में हुई डील

पुलिस ने मामले की जांच के दौरान खाताधारक आकाश को दबोच लिया। पुलिस मामले के मास्टरमाइंड सचिन और राजेश मिश्रा उर्फ बाबा की तलाश कर रही है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Thu, 20 Feb 2020 11:17 AM (IST) Updated:Thu, 20 Feb 2020 11:24 AM (IST)
गुजरात के व्यवसायी से रांची के शातिरों ने ठग लिए 50 लाख, डोरंडा के होटल में हुई डील
गुजरात के व्यवसायी से रांची के शातिरों ने ठग लिए 50 लाख, डोरंडा के होटल में हुई डील

रांची, जासं। गुजरात के व्यवसायी को एक करोड़ रुपये देने का झांसा दे 50 लाख की ठगी करने के आरोपित को रांची की डोरंडा पुलिस ने दबोच लिया है। गिरफ्तार आरोपित आकाश यादव बरियातू रोड बख्शी कंपाउंड का रहने वाला है। आकाश ने ठगी के 50 लाख रुपये अपने खाते में मंगवाए थे। पुलिस के अनुसार आकाश के बचपन के दोस्त सचिन कुमार सिंह ने गुजरात के व्यवसायी चंदू भाई भगवान दास से पैसे दोगुना करने के लिए 50 लाख रुपये मांगे।

गुजरात के इस व्यवसायी का जमशेदपुर में कौशल विकास केंद्र है। उनके मैनेजर को ठगों ने मोहरा बनाकर ठगी की। पैसे देने के लिए मैनेजर राम विनोद चंद्र जावेरी को रांची बुलाकर एक करोड़ रुपये से भरा थैला भी दिखाया गया। इससे मैनेजर ने झांसे में आकर अपने मालिक चंदू भाई भगवान दास को विश्वास दिलाकर पैसे देने के लिए तैयार किया।

डोरंडा के होटल में हुई थी डील

रुपये के लेन-देन के लिए डोरंडा के एक होटल में डील की गई। इसके बाद सचिन कुमार सिंह के कहने पर आकाश यादव के खाते में रुपये ट्रांसफर कर दिए। ठगी के बाद रुपये नहीं लौटाए तो डोरंडा थाने पहुंचकर व्यवसायी ने केस दर्ज कराया। पुलिस ने मामले की जांच के दौरान खाताधारक आकाश को दबोच लिया। पुलिस मामले के मास्टरमाइंड सचिन और राजेश मिश्रा उर्फ बाबा की तलाश कर रही है। साथ ही रुपये से भरे बैग का भी पता लगा रही है, जो व्यवसायी को दिखाए गए थे।

पांच से छह लोगों में बांटे पैसे 

आकाश ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि सचिन के कहने पर उसने अपने एकाउंट में रुपये मंगवाए। संबंधित खाता आकाश ने अपने फर्म सम्यक इंटरप्राइजेज के नाम पर खोल रखा था। उसी खाते में सचिन ने व्यवसायी से रुपये भिजवाए। उन रुपये में से 38 लाख रुपये पांच से छह लोगों के बीच बांट लिए। इनमें राधिका मरांडी के खाते में 12 लाख, ब्यूटी हेंब्रम के खाते में 9.50 लाख, सचिन के कहने पर रुपये की निकासी कर राजेश मिश्रा उर्फ बाबा व रोहित सिंह को 16 लाख रुपये मिलाकर 38 लाख का बंटवारा कर दिया। पुलिस खाते के विवरण निकाल आरोपित तक पहुंची और उसे दबोच लिया।

chat bot
आपका साथी