सुपर मॉम टाइटल वाली ट्राफी से मां को विश करें मदर्स डे

कोटेशस वाले कपड़े, ग्रीटिंग कार्ड, फोटो फ्रेम, कोट्स विथ मैसेज बॉटल, डायरी विथ 100 रीजन जैसे उपहार हैं बाजार में उपलब्ध।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 May 2018 01:52 PM (IST) Updated:Sat, 12 May 2018 01:52 PM (IST)
सुपर मॉम टाइटल वाली ट्राफी से मां को विश करें मदर्स डे
सुपर मॉम टाइटल वाली ट्राफी से मां को विश करें मदर्स डे

रांची : जन्म लेते ही बच्चा जो सबसे पहला शब्द बोलता है, वह है-मां। मां जन्म से लेकर अपने पैरों पर खडे़ होने तक अपनी संतान का मार्गदर्शन करती है। सही-गलत के अहसास से अवगत कराती है। ऐसे में मां को सम्मान देने के लिए मदर्स डे से बेहतर कोई और दिन नहीं हो सकता। इस दिन हम मां को अपनी ओर से बेहतरीन भेंट दे सकते हैं। मई माह का एक दिन मां के नाम यानी मदर्स डे के तौर पर मनाया जाता है।

सज गई हैं शहर की दुकानें :

इस विशेष दिन पर मां को उपहार देने के लिए दुकानें सज गई हैं। इस मौके पर युवाओं की भी खास भीड़ देखी जा रही है। 13 मई को मदर्स डे के दिन आप अपनी मां को कुछ बेहतर उपहार दे सकते हैं। यह उपहार जरूरी नहीं है कि महंगे ही हों।

कोटेशस वाले कपड़े और ग्रीटिंग कार्ड :

मा तुमसे है आधार मेरा, जीवन का हो उद्धार मेरा, आई लव यू मम्मा फोरेवर। मा के लिए कपड़े और लकड़ी पर लिखे ऐसे खूबसूरत संदेश मा तक आपके दिल की बात पहुंचाएंगे। बाजार में मां के सम्मान में लिखे शब्दों से भरे ग्रीटिंग का‌र्ड्स भी मौजूद हैं।

फोटो फ्रेम भी हैं खास :

मा के जीवन में आई तमाम छोटी-बड़ी खुशियों के पलों की यादों को फोटो फ्रेम के जरिये एक बार फिर ताजा किया जा सकता है। खूबसूरत फोटो फ्रेम्स पर प्यारे संदेश भी हैं। बच्चे इन फोटो फ्रेम्स में यादगार तस्वीरें लगाकर मा को उपहार देने की योजना बना रहे हैं।

सुपर मॉम टाइटल वाली ट्राफी :

नौकरी, परिवार की देखभाल, बच्चों को पढ़ाना और समाज के हर काम में भाग लेने वाली मम्मी को मातृ दिवस पर उपहार के रूप में देने के लिए सुपर मॉम की टाइटल वाली ट्रॉफी भी बाजार में उपलब्ध हैं। इस बार वैनिटी बॉक्स पहली बार बाजार में आए हैं, जो मां की ज्वेलरी और कॉस्मेटिक्स रखने के काम आएंगे। इनकी कीमत 500 रुपये से शुरू है।

कोट्स विथ मैसेज बॉटल :

अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए बाजार में मैसेज बॉटल भी उपलब्ध हैं। इनमें चावल के दाने अथवा स्टोन पर कोट्स लिखे होते हैं, जैसे माई मॉम इज द बेस्ट, यू आर माई इंस्पीरेशन आदि कोट्स लिखे होते हैं।

डायरी विथ 100 रीजन :

मा के प्रति बच्चों के प्यार को भी दर्शा पाना किसी चीज के बस में नहीं है, लेकिन बाजार में कई ऐसी चीजें हैं, जो मा के इस दिन को उनके लिए खास जरूर बना देंगी। डायरी विथ 100 रीजन वाई आई लव यू जैसे उपहार इस दिन को यादगार जरूर बना देंगे।

किसकी कितनी है कीमत :

ग्रीटिंग कार्ड : 100 से 500 रुपये

कोट्स विथ मैसेज बॉटल : 300-400 रुपये

फोटो फ्रेम : 150 से 799 रुपये

बेस्ट मॉम ट्रॉफी : 750 रुपये

परफ्यूम सेट : 1500 से 2000 रुपये

chat bot
आपका साथी