चार साल बाद रांची में शुरू हुआ फुटबॉल लीग

लगभग चार साल के बाद राजधानी में फुटबॉल लीग के आयोजन ने मूर्त रूप लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 08:19 AM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 08:19 AM (IST)
चार साल बाद रांची में शुरू हुआ फुटबॉल लीग
चार साल बाद रांची में शुरू हुआ फुटबॉल लीग

खेल संवाददाता, रांची : लगभग चार साल के बाद राजधानी में फुटबॉल लीग के आयोजन ने मूर्त रूप लियाद्ध फुटबाल लीग की शुरुआत शनिवार को हो गई। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पहल पर व खेल विभाग द्वारा आदेश मिलने के बाद आयोजित ए डिवीजन फुटबॉल लीग के पहले मैच में आदर्श स्पो‌र्ट्स अकादमी व जूनियर ईगल के बीच हुआ मैच 1-1 से ड्रा रहा।

होटवार के अल्बर्ट एक्का एथलेटिक्स स्टेडियम में खेले गए मैच में आदर्श अकादमी की ओर से मैच के 27वें मिनट पर सूरज ने गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। हाफ टाइम तक आदर्श अकादमी की टीम 1-0 से आगे थी। मैच के 65वें मिनट में जूनियर ईगल के विकास टोप्पो के गोल दाग टीम को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया। इसके बाद कोई भी टीम गोल करने में सफल नहीं हुई। जूनियर ईगल के विकास टोप्पो को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

इससे पहले छोटानागपुर एथलेटिक्स एसोसिएशन की आयोजन समिति के चेयरमैन सह खिजरी विधायक राजेश कच्चप ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर और किक लगाकर

ए डिवजीन लीग का उद्घाटन किया इस अवसर पर आयोजन समिति के संयोजक सरोज महतो, एजी के संतोष, बलियाल, भूषण, झारखंड स्टेट स्पो‌र्ट्स प्रमोशन सोसाइटी के मुकुल लकड़ा आदि उपस्थित थे।

आयोजन समिति के संयोजक सरोज महतो ने बताया कि रविवार को सुपर डिवीजन के दो मैच खेले जाएंगे। पहला मैच जय जवान क्लब डिबडीह व झारखंड ज्योति क्लब के बीच व दूसरा जीएफसी गाड़ी होटवार व स्वर्णरेखा फुटबाल क्लब टाटीसिलवे के बीच खेला जाएगा।

chat bot
आपका साथी