जहरीली शराब कांड : पांच अवैध शराब कारोबारी गिरफ्तार, दंपती को भेजा जेल

बीते दिन रांची के हातमा बस्‍ती में जहरीली शराब पीने से सात लोगों की मौत हो गई थी।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Tue, 02 Oct 2018 08:12 PM (IST) Updated:Tue, 02 Oct 2018 08:12 PM (IST)
जहरीली शराब कांड : पांच अवैध शराब कारोबारी गिरफ्तार, दंपती को भेजा जेल
जहरीली शराब कांड : पांच अवैध शराब कारोबारी गिरफ्तार, दंपती को भेजा जेल

रांची, जागरण संवाददाता। राजधानी के हातमा बस्ती में जहरीली शराब पीने से सात लोगों की मौत के बाद आबकारी विभाग ने पुलिस के साथ मिलकर  शहर में ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी है। मंगलवार को हातमा बस्ती में छापेमारी कर अवैध शराब का कारोबार करने वाले पांच लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

वहीं सोमवार को गिरफ्तार मुख्य आरोपित दंपती छोटन मिर्धा और उसकी पत्नी घुनी देवी को मंगलवार को रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा भेज दिया गया है। दोनों ने पूरे मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए अन्य लोगों के नाम का खुलासा किया है। हातमा बस्ती से हिरासत में लिए पांचों शराब कारोबारी अलग-अलग जगहों पर अवैध तरीके से शराब बेचने की दुकान चला रहे थे। पुलिस इन लोगों से मुख्य सप्लायर के बारे में जानकारी जुटा रही है, ताकि, मुख्य सप्लायर को गिरफ्तार कर अवैध शराब के कारोबार को जड़ से समाप्त किया जा सके।

वहीं पुलिस अब मुख्य सप्लायर हरिओम साहू और विजय साहू की धरपकड़ के लिए छापेमारी कर रही है। हालांकि, दोनों आरोपित घटना के बाद से घर छोड़कर फरार हैं। पुलिस सादे लिबास में दोनों कारोबारियों के घरों पर निगरानी रखे हुए है। दोनों शराब कारोबारियोंने पंडरा से अवैध शराब मंगवा कर हातमा बस्ती में सप्लाई की थी। दोनों कारोबारी अवैध शराब मारूति वैन से बड़े ड्रम में लाते थे और यहां छोटन मिर्धा व अन्य को देते थे।  

chat bot
आपका साथी