E Pass Jharkhand: झारखंड में 150 रुपये में बिक रहा E-Pass, यहां खुला है ई-पास बाजार...

E Pass Jharkhand झारखंड में 27 मई तक लॉकडाउन लागू है। सख्‍त पाबंदियाें के बीच घर से बाहर निकलने की सख्‍त मनाही है। हालांकि जरूरत के मुताबिक ई-पास लेकर लोग अपने जरूरी काम निपटा रहे हैं। इधर गुमला जिले में 100 से 150 रुपये में ई-पास बेचा जा रहा है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 06:48 AM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 06:50 AM (IST)
E Pass Jharkhand: झारखंड में 150 रुपये में बिक रहा E-Pass, यहां खुला है ई-पास बाजार...
E Pass Jharkhand: झारखंड में 27 मई तक लॉकडाउन है। 100 से 150 रुपये में ई-पास बेचा जा रहा है।

गुमला, जेएनएन। E Pass Jharkhand झारखंड में 27 मई तक लॉकडाउन लागू किया गया है। सख्‍त पाबंदियाें के बीच घर से बाहर निकलने की सख्‍त मनाही है। हालांकि, जरूरत के मुताबिक ई-पास लेकर लोग अपने जरूरी काम निपटा रहे हैं। इधर, गुमला जिले में 100 से 150 रुपये में ई-पास बेचा जा रहा है। पास बनाने को लेकर कुछ दुकानदारों द्वारा सौ से डेढ़ सौ रुपए लिए जाने की सूचना मिली है। इस पर थानेदार ने नाराजगी जाहिर करते हुए दुकानदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि किसी की मजबूरी का फायदा उठाना सरासर गलत है। मेहनत के एवज में उचित दाम लेना ही मानवता है। साथ ही वैसे दुकानदारों के पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई करने की बातें कही।

डुमरी प्रखंड मुख्यालय स्थित नवाडीह चौक में थाना प्रभारी मनीष कुमार के नेतृत्व में कोविड 19 के मद्देनजर सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया। जांच के दौरान ई पास व मास्क की विशेष रूप से चेकिंग की गई। वहीं बिना ई पास व मास्क के चलने वालों का चालान भी काटा गया। वहीं थानेदार मनीष कुमार ने चौक में सब्जी बेच रहे दुकानदारों को वैक्सीन लेने हेतु जागरूक करते हुए दुकान के आगे चूने से सफेद घेरा बनवाया।

लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ दर्ज करें प्राथमिकी : एसपी

गुमला एसपी एचपी जनार्दनन ने शुक्रवार को कामडारा मिशन चौक स्थित चेकनाका का निरीक्षण किया और लाकडाउन नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश थाना प्रभारी को दिया। बाजार हाट में शारीरिक दूरी का अनुपालन सख्ती से कराने, दूरी बनाकर सब्जी की दुकान लगवाने के लिए निर्देशित किया। अनावश्यक दुकान को नहीं खोलने तथा खुले दुकान को समय पर बंद कराने के भी निर्देश दिए।

स्टेट हाईवे से गुजरने वाले सभी वाहनों की इंट्री करने तथा ई-पास की जांच अवश्य करने का निर्देश थाना प्रभारी देवप्रताप प्रधान को दिया। मौके पर एसडीपीओ विकास आनंद लागूरी,चेकनाका के नोडल पदाधिकारी विक्रम उरांव, प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी सह दंडाधिकारी डा अमित कुमार, बाजार हाट के नोडल पदाधिकारी संतोष कुमार महतो को भी एसपी ने लॉकडाउन नियमों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया।

चेकनाकों पर ई पास की हुई जांच

सीसीआर प्रभारी सह इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह,मिनी लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए शुक्रवार को रांची गुमला अंतर जिला सीमा के भरनो स्थित पलमा डिपा के समीप बने चेक पोस्ट पहुंचकर पुलिस कर्मियों को लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश देते हुए कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

उन्होंने पुलिसकर्मियों को कोई भी चार पहिया वाहन, दो पहिया वाहन बगैर ईपास के किसी भी हालत में पास नही होने दें, जिनके पास ईपास नही हैं, वैसे गाड़ियों को जब्त कर उसकी सूची बनाने का निर्देश दिया और लॉकडाउन का उल्लंंघन करने वाले के खिलाफ फाइन काटकर कार्रवाई करने की बात कही। इस मौके पर मजिस्ट्रेट अमरेश नारायण सिन्हा, थानेदार आदित्य कुमार चौधरी, नोडल पदाधिकारी सब इंस्पेक्टर देवानन्द राणा सहित पुलिस के जवान मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी