अप्रैल के अंतिम सप्ताह में होगा डीएसएमपीयू का दीक्षा समारोह

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय का प्रथम दीक्षा समारोह अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में होगा। इसके लिए 26 अप्रैल से 30 अप्रैल की तिथि निर्धारित की गई है। वही स्थापना दिवस की तिथि 11 अप्रैल को तय कर दी गई है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 05:15 PM (IST) Updated:Mon, 15 Mar 2021 05:15 PM (IST)
अप्रैल के अंतिम सप्ताह में होगा डीएसएमपीयू का दीक्षा समारोह
अप्रैल के अंतिम सप्ताह में होगा डीएसएमपीयू का दीक्षा समारोह। जागरण

रांची, जासं । डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय का  प्रथम दीक्षा समारोह  अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में होगा। इसके लिए 26 अप्रैल से 30 अप्रैल की तिथि निर्धारित की गई है।  वही स्थापना दिवस की तिथि 11 अप्रैल को तय कर दी गई है। इसकी तैयारी को लेकर विश्वविद्यालय परिसर में सोमवार को कुलपति एसएन मुंडा  की अध्यक्षता में एक बैठक की गई।

बैठक में दीक्षा समारोह में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर भारत सरकार के शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और कुलाधिपति सह राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को बुलाए जाने पर सहमति बनी। वही स्थापना दिवस के मौके पर केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रण करने पर सहमति बनी।

इस मौके पर नैक मूल्यांकन  को लेकर भी  चर्चा की गई।विश्वविद्यालय को यूजीसी की ओर से 12 ग्रेड मिलने के बाद अब नैक मूल्यांकन को लेकर तैयारियां की जा रही है। बैठक में कई विभागों के विभागाध्यक्ष रजिस्ट्रार ,डीएसडब्ल्यू, समेत कई पदाधिकारी शामिल हुए। अतिथियों को आमंत्रण भेजने के लिए एक कमेटी गठित की गई है। उल्लेखनीय है कि दीक्षा समारोह में 2018-20 के विद्यार्थियों को उपाधि प्रदान की जाएगी। विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह का आयोजन करने जा रही है समारोह के दौरान पीजी के पहले बैच के पास आउट छात्रों को उपाधि भी प्रदान की जाएगी लगभग 34 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल प्रदान किया जाएगा। वहीं 903 विद्यार्थियों को डिग्री दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी