पटना - हटिया ट्रेन में यात्रियों को मिला गंदा बेडरोल, शिकायत पर भी अनदेखी

Indian Railway. रांची से ही दोनों ट्रिप के लिए बेडरोल लोड किया जाता है। निजी एजेंसी के हाथों मेें व्‍यवस्‍था जाने के बाद से इसकी सफाई में कोताही की जाती है।

By Edited By: Publish:Thu, 06 Dec 2018 07:19 AM (IST) Updated:Thu, 06 Dec 2018 07:22 AM (IST)
पटना - हटिया ट्रेन में यात्रियों को मिला गंदा बेडरोल, शिकायत पर भी अनदेखी
पटना - हटिया ट्रेन में यात्रियों को मिला गंदा बेडरोल, शिकायत पर भी अनदेखी

रांची, जासं। रेलवे की व्यवस्था पर एक बार फिर से सवाल उठा है। पटना-हटिया ट्रेन के यात्रियों ने गंदा बेडरोल होने पर मंगलवार रात नाराजगी जताई। पटना से ट्रेन खुलने के कुछ घंटे बाद यात्रियों ने गंदा बेडरोल मिलने पर आपत्ति जताई। जब अटेंडेंट को साफ बेडरोल देने को कहा गया, तो उसने मना कर दिया। अटेंडेट का कहना था कि उसके पास कोई अतिरिक्त बेडरोल नहीं है। जो बेडरोल है उसे ही इस्तेमाल करना होगा।

टीटीई से जब इसकी शिकायत करने के लिए कंप्लेन बुक मांगी गई तो उसने इन्कार कर दिया और यात्री को ट्वीट करने की नसीहत दे डाली। पूरे बी वन बोगी में गंदा बेडरोल यात्रियों को मिला था। यात्री संदीप सहित अन्य यात्रियों ने इसकी शिकायत की। यात्रियों ने रेलवे की अन्य हेल्पलाइन की मदद लेने की कोशिश की। पर सारी कोशिशें बेकार गई। यात्रियों को दूसरा बेडरोल नहीं मिला। पिछले कुछ महीनों से यात्रियों को इस समस्या से गुजरना पड़ रहा है।

निजी एजेंसी को दी गई है जिम्मेदारी : बता दें कि रांची से ही दोनों ट्रिप के लिए बेडरोल जाता है। लेकिन इसकी सफाई में कोताही की जाती है। जब से राची में बेडरोल साफ-सफाई का मामला निजी हाथों में गया, तब से यात्रियों को बेडरोल को लेकर शिकायतें आती रहती हैं। बेहतर मशीनों के बाद भी दुर्दशा : जब तक रेलवे के हाथ में बेडरोल साफ-सफाई का मामला था, साफ-सफाई ठीक थी। लेकिन निजी एजेंसी को देने के बाद स्थिति खराब हो गई है।

वहीं बेडरोल की साफ -सफाई को लेकर रेलवे द्वारा कई महंगी और गुणवत्तायुक्त मशीनें लगाई गईं हैं। बावजूद दिनोंदिन गुणवत्ता में गिरावट दर्ज हो रही है। हाल में राजधानी जैसी प्रीमियम ट्रेनों को लेकर झारखंड के सांसदों और विधायकों ने रांची रेलवे को बोर्ड को बेडरोल की व्यवस्था पर सवाल उठाया है।

गंभीर मामला : 'जहां तक बेडरोल गंदा होने की बात है इसे गंभीरता से लिया जाएगा। भविष्य में ऐसी शिकायत न हो। इस पर खास तौर पर ध्यान दिया जाएगा। ' नीरज कुमार सीपीआरओ, रांची रेल मंडल

chat bot
आपका साथी