Jharkhand: बाबूलाल मरांडी ने दल-बदल मामला चलाने का किया विरोध, न्यायाधिकरण ने भेजा है नोटिस

Jharkhand Political Updates भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि वे अधिवक्ता के माध्यम से इसका जवाब भेजेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि हेमंत सरकार एक तीर से दो निशाने साध रही है। उनका इशारा कांग्रेस की तरफ था।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 04 Nov 2020 07:39 PM (IST) Updated:Wed, 04 Nov 2020 07:41 PM (IST)
Jharkhand: बाबूलाल मरांडी ने दल-बदल मामला चलाने का किया विरोध, न्यायाधिकरण ने भेजा है नोटिस
भाजपा नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी।

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने दल-बदल का मामला चलाने का विरोध किया है। बता दें कि स्पीकर न्यायाधिकरण ने मामले में बाबूलाल को नोटिस भेजी है। बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि चुनाव आयोग ने उन्हें भाजपा विधायक के तौर पर मान्यता दी है। इसके बाद स्पीकर द्वारा संविधान की दसवीं अनुसूची के तहत दल-बदल की नोटिस जारी करना ग़लत है।

वे अधिवक्ता के माध्यम से इसका जवाब भेजेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि हेमंत सरकार एक तीर से दो निशाने साध रही है। उनका इशारा कांग्रेस की तरफ था। गौरतलब है कि झाविमो के सिंबल पर पिछला विधानसभा चुनाव जीते बाबूलाल मरांडी, प्रदीप यादव और बंधु तिर्की को स्पीकर न्यायाधिकरण ने 23 नवंबर को दल-बदल के आरोपों पर अपना पक्ष प्रस्तुत करने की नोटिस दी है।

प्रदीप यादव और बंधु तिर्की ने झाविमो के भाजपा में विलय के बाद कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की थी, जबकि भाजपा में शामिल होने के बाद बाबूलाल मरांडी पार्टी विधायक दल के नेता चुने गए थे। तीनों विधायकों के दल बदलने को स्पीकर ने मान्यता नहीं दी है।

chat bot
आपका साथी