Crime Roundup Jharkhand: घरेलू झगड़े में पिता बना काल, अपने ही बेटे को टांगी से काट डाला; चक्रधरपुर में 7 साल की बच्‍ची से दुष्‍कर्म

Crime Roundup Jharkhand News Update झारखंड के खूंटी में डायन के संदेह में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी गई। रांची में डेढ़ गुणा फायदा का लालच देकर जालसाज ने करोड़ों रुपये ठग लिया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 12:00 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 04:37 PM (IST)
Crime Roundup Jharkhand: घरेलू झगड़े में पिता बना काल, अपने ही बेटे को टांगी से काट डाला; चक्रधरपुर में 7 साल की बच्‍ची से दुष्‍कर्म
अपह्रत ईंट भट्ठा के संचालक को पुलिस ने मुक्‍त करा लिया है।

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड का गत 24 घंटा घरेलू व समाजिक अपराध के नाम रहा। समाज के बीच खूंटी में अंधविश्वास की भेंट चढ़े एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या से जहां पूरे क्षेत्र में सनसनी रही, वहीं लोहरदगा में घरेलू झगड़े में पिता के सिर पर काल सवार हो गया और इस पिता ने अपने ही बेटे की टांगी से मारकर मौत के घाट उतार दिया।

खूंटी से सटे पश्चिमी सिंहभूम के च्रकधरपुर में शर्मसार करने वाली घटना से आक्रोश है, यहां सात साल की मूक बधिर बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना घटी है। खूंटी के सायको थाना क्षेत्र में डायन के शक में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या ने एक बार फिर झारखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे झाड़-फूंक के अंधविश्वास की खबरों को पुष्ट कर दिया। यहां के गांवों में आज भी डायन, तंत्र-मंत्र, झाड़-फूंक को मानने वालों की कमी नहीं है।

डायन-बिसाही के खिलाफ गांव के गांव एकजुट होकर कानून अपने हाथ में ले लेते हैं और अपने तरीके से सजा दे देते हैं। लोहरदगा में पिता के हाथों की पुत्र की हत्या से जुड़ी खबर जिले के पेशरार थाना क्षेत्र के चंदलगी गांव की है। यहां रोज-रोज के घरेलू किचकिच से परेशान एक पिता ने अपने ही 22 वर्षीय बेटे की टांगी से मारकर हत्या कर दी।

रांची के लोअर बाजार थाना क्षेत्र से एक खबर है कि यहां जमीन में पैसे निवेश करने और डेढ़ गुना रकम लौटाने का सब्जबाग दिखाकर करोड़ों रुपये की ठगी की गई। जालसाजों के लिए हब रहे रांची के लिए ऐसी खबरें आम रही हैं। यहां जागरूकता के बावजूद लोग जालसाजों के चंगुल में फंसते रहे हैं। रांची से ही दूसरी खबर है कि चार दिन पहले रातू इलाके से जिस ईंट भट्ठा के संचालक का अपहरण हुआ था, उसे पुलिस ने पिठोरिया के जंगल से सकुशल मुक्त करा लिया है। इस केस में शामिल छह आरोपित गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी