रिम्स की लापरवाही के कारण भटकता रहा कोरोना संक्रमित युवक

बेड़ो रिम्स और गांधीनगर हॉस्पिटल की लापरवाही के कारण प्रखंड के केशा गांव का कोरा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 07:06 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 07:06 PM (IST)
रिम्स की लापरवाही के कारण भटकता रहा कोरोना संक्रमित युवक
रिम्स की लापरवाही के कारण भटकता रहा कोरोना संक्रमित युवक

बेड़ो : रिम्स और गांधीनगर हॉस्पिटल की लापरवाही के कारण प्रखंड के केशा गांव का कोरोना संक्रमित युवक दिन भर अस्पताल में एडमिट होने के लिए भटकता रहा। बाद में थकहार कर वह पुन: अपने घर चला गया। बाद में तबीयत बिगड़ने पर गुरुवार के बेड़ो सीएचसी में उसे भर्ती लिया गया। बाद में वहां से रिम्स रेफर किया गया।

जानकारी के अनुसार केशा गांव के एक 24 वर्षीय युवक की टीबी का इलाज सेवा सदन अस्पताल में चल रहा था। बुधवार को तबीयत बिगड़ने पर उसे उसका बड़ा भाई मोटरसाइकिल से लेकर सेवा सदन अस्पताल पहुंचा। यहां से उसे गुरुनानक अस्पताल भेज दिया गया। गुरुनानक अस्पताल में उसे बोला गया कि पहले रिम्स जाकर कोरोना टेस्ट कराओ उसके बाद ही यहां इलाज शुरू होगा। इसके बाद वह अपने भाई के साथ रिम्स पहुंचा। यहां उसकी कोरोना जांच की गई। जांच में वह कोरोना पॉजिटिव निकला। रिम्स में जगह नहीं रहने के कारण उसे गाधीनगर के सीसीएल हॉस्पिटल ले जाया गया। पर, निजी वाहन में ले जाने के कारण सीसीएल हॉस्पिटल में उसे एडमिट नहीं किया गया। इस कारण कोरोना पॉजिटिव भाई के साथ अपने गाव केशा वापस आ गया। गुरुवार की सुबह सीने में दर्द की शिकायत लेकर 108 एम्बुलेंस से बेड़ो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उसे पहुंचाया गया। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अस्पताल कर्मियों की निगरानी में रखा गया है। दोपहर बाद उसे रिम्स भेज दिया गया। दोनों अस्पताल की लापरवाही के कारण युवक के पूरे घर के कोरोना संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है। उसे मोटरसाइकिल से रांची ले जाने वाले भाई के कोरोना संक्रमित होने की ज्यादा आशंका है।

-----

संक्रमित के परिवार की होगी कोरोना जांच : बीडीओ

प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय कुमार सोनी ने बताया कि पॉजिटिव के सभी परिवारवालों की जाच कराई जाएगी। कोरोना पॉजिटिव को एंबुलेंस से रांची भेज दिया गया है। बीडीओ ने कहा कि फिलहाल किसी को डरने की जरूरत नहीं है। प्रशासन अपना काम कर रहा है। उन्होंने कहा है कि लोग शारीरिक दूरी का पालन व मास्क का प्रयोग करें। भीड़ वाली जगह पर न जाएं। बहुत ही जरूरी हो तभी घर से निकले और मास्क लगाकर निकलें।

----

तीन माह बाद प्रखंड में मिला मरीज

बेड़ो प्रखंड में लगभग तीन माह बाद कोई कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। यहां पहला केस 19 अप्रैल को सामने आया था। अब जब केशा का युवक संक्रमित मिला है, तो प्रखंड प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। पुलिस और प्रशासन के लोग बाजारों में भी लोगों को शारीरिक दूरी का पालन कराते दिखे। साथ ही लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया।

chat bot
आपका साथी