JOBS: 24 हजार सरकारी नौकरियां, JSSC ने शुरू की परीक्षा की तैयारी

Jharkhand. ग्रामीण विकास विभाग में सचिव प्रशांत कुमार को जेएसएससी अध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। रतन कुमार के त्यागपत्र के बाद अध्यक्ष का पद रिक्त था।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Thu, 27 Feb 2020 08:18 PM (IST) Updated:Thu, 27 Feb 2020 09:37 PM (IST)
JOBS: 24 हजार सरकारी नौकरियां, JSSC ने शुरू की परीक्षा की तैयारी
JOBS: 24 हजार सरकारी नौकरियां, JSSC ने शुरू की परीक्षा की तैयारी

रांची, राज्य ब्यूरो। राज्य सरकार ने ग्रामीण विकास विभाग (पंचायती राज व एनआरईपी विशेष प्रमंडल) के सचिव प्रशांत कुमार को झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार दिया है। इनके पास झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद के परीक्षा नियंत्रक का अतिरिक्त प्रभार पहले से है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रिक्त सभी पदों को शीघ्र भरने का आदेश दिया है। इसे देखते हुए ही प्रशांत कुमार को झारखंड कर्मचारी चयन आयोग में अध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

बता दें कि रतन कुमार द्वारा इस पद से त्यागपत्र देने के बाद से यह पद रिक्त था। इधर, बताया जा रहा है कि आयोग में विभिन्न विभागों के तृतीय श्रेणी के लगभग 24 हजार पदों पर नियुक्ति के लिए प्रतियोगिता परीक्षाएं आयोजित करने की तैयारी चल रही है। कार्मिक विभाग के माध्यम से कई विभागों की अनुशंसा आयोग को मिल भी चुकी है।

आयोग स्नातक स्तरीय सामान्य पदों तथा स्नातक स्तरीय तकनीकी पदों पर नियुक्ति के लिए अलग-अलग संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित करने की भी तैयारी कर रहा है। हालांकि नियोजन नीति को लेकर झारखंड हाईकोर्ट के आनेवाले आदेश का भी इंतजार किया जा रहा है। हाईकोर्ट का इसपर आदेश आने के बाद नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो सकती है।

इतिहास तथा नागरिक शास्त्र विषय के शिक्षक नियुक्ति का आ सकता है परिणाम

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग में स्नातक प्रशिक्षित नियुक्ति परीक्षा के तहत इतिहास तथा नागरिक शास्त्र विषय का परिणाम लंबित है। अध्यक्ष पद का अतिरिक्त प्रभार मिलने से इन विषयों का परिणाम जारी होने की संभावना बढ़ गई है। बता दें कि इस विषय के अभ्यर्थी परिणाम जारी करने की मांग को लेकर आंदोलनरत हैं।

chat bot
आपका साथी