चतरा में डोभा में डूबने से 3 साल के मासूम की मौत Chatra News

Jharkhand News. आनन-फानन में बच्चे को यहां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए लाया गया। लेकिन जांच के दौरान चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sun, 26 Jul 2020 10:17 AM (IST) Updated:Sun, 26 Jul 2020 10:19 AM (IST)
चतरा में डोभा में डूबने से 3 साल के मासूम की मौत Chatra News
चतरा में डोभा में डूबने से 3 साल के मासूम की मौत Chatra News

इटखोरी (चतरा), जासं। निर्माण काल के शुरुआती दिनों से ही डोभा ग्रामीण इलाकों में छोटे बच्चों की जान के लिए आफत बन गया है। डोभा में डूबने से अब तक कई बच्चों की मौत हो चुकी है। शनिवार को भी चतरा जिले के इटखोरी प्रखंड में डोभा ने एक बच्चे की जान ले ली है। मामला प्रखंड के कनौदी गांव का है।

गांव के ग्रामीणों ने बताया कि बिहार के बाराचट्टी थाना क्षेत्र के अमित साव का तीन वर्षीय पुत्र आदर्श अपनी नानी के घर आया हुआ था। शनिवार की शाम वह पानी से लबालब भरे डोभा के समीप अन्य बच्चों के साथ खेल रहा था। इसी दौरान पांव फिसल जाने के कारण आदर्श डोभा में जा गिरा।

उसके साथ खेल रहे बच्चों ने जब शोर मचाया, तब उसकी नानी ने किसी तरह आदर्श को डोभा से बाहर निकाला। आनन-फानन में बच्चे को यहां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए लाया गया। लेकिन जांच के दौरान चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मालूम हो कि प्रखंड में पिछले पांच वर्ष के दौरान दर्जनभर से अधिक बच्चे की जान डोभा में डूबने से चली गई है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus Update: 9 दिन के नवजात ने महज 96 घंटे में दी कोरोना काे मात, जन्‍म के 4 दिन बाद हुई थी संक्रमण की पुष्टि

chat bot
आपका साथी