इस बार कार्टून कैरेक्टर बचाएंगे बारिश से

कार्टून कैरेक्टर में बच्चों का सबसे पसंदीदा छोटा भीम इस साल उन्हें बारिश से बचाएंगे। काफी कम कीमत में बाजार में रेन कोट उपलब्ध हैं। तरह-तरह के।

By Edited By: Publish:Tue, 03 Jul 2018 08:23 AM (IST) Updated:Tue, 03 Jul 2018 08:23 AM (IST)
इस बार कार्टून कैरेक्टर बचाएंगे बारिश से
इस बार कार्टून कैरेक्टर बचाएंगे बारिश से

राची : कार्टून कैरेक्टर में बच्चों का सबसे पसंदीदा छोटा भीम इस साल उन्हें बारिश से बचाएगा। रेनकोट कंपनियों ने बच्चों का विशेष ध्यान रखते हुए कार्टून कैरेक्टर वाले रेनकोट मार्केट में उतारे हैं। रेनी सीजन शुरू हो चुका है और रोज ही लोगों को इससे मुखातिब होना पड़ता है। इस मौसम में खुद को बारिश से बचाने के लिए रेनकोट बहुत जरूरी होता है। मार्केट में डिफरेंट स्टाइल एवं कलर में उपलब्ध हैं। इसके साथ ही बच्चों को बारिश से बचाने मिकी माउस व बच्चों के अन्य साथी भी मार्केट में आए हुए हैं। पैराशूट फैब्रिक से होते हैं निर्मित रैन कोट पैराशूट फैब्रिक के बने होते हैंए जो कपड़े के ऊपर से पहनने में कंफर्टटेबल होते हैं। बच्चों के लिए कुछ खास कलेक्शन लाच हुआ है, जो उन्हें आकर्षित करेगा। मार्केट में वर्ष प्रति वर्ष रैन कोट की डिमाड बढ़ती जा रही है।

प्रिंटेड रेन कोट : अभी तक आपने सिंपल रैन कोट देखे होंगे, लेकिन अब मार्केट में प्रिंटेड रैन कोट आ चुके हैं। इनके बैक एवं फ्रंट साइड में बच्चों के पसंदीदा कार्टून कैरेक्टर की पिक्चर हैं। किड्स के लिए कार्टून बेस्ड कोट लिखे हुए होते हैं, बच्चों के बीच यह बहुत लोकप्रिय हैं।

टीशर्ट लुक वाले रेनकोट : मार्केट में टीशर्ट लुक वाले रेनकोट की इस साल काफी डिमांड है। बच्चों के लिए भी इस तरह के रेनकोट उपलब्ध हैं। इसका फ्रंट क्लोज है। ऊपर की ओर दो बटन और कॉलर दिए हैं। इसका कैप अलग से दिया हुआ है। इसमें कैप में डोरेमॉनए शिनचैन जैसे कैरेक्टर बने हुए हैं।

सिंगल पीस रेन कोट : इनमें कई डिजाइन दी गई हैं। इसके कैप को अट्रैक्टिव लुक दिया गया है। फ्रंट में थोड़ा कारीगरी की हुई होती है। दोनों ओर जेब दिए गए हैं। चेन को कवर कर उसमें डिजाइन दी गई है। यह हर साइज में अवेलेबल हैं।

डबल पीस रेनकोट : इसमें अपर और लोवर पोर्शन अलग.अलग है। यह पूरा पैंट और शर्ट की स्टाइल में है। पुरुष हो या महिला, या फिर बच्चे सभी के लिए इस तरह के रेनकोट बाजार में उपलब्ध हैं। अपर के फ्रंट में डिजाइन दी गई है, जबकि लोवर सिंपल है। यह बच्चों के लिए कंफर्टटेबल भी है और वह इसे आसानी से पहन भी लेते हैं।

क्या है कीमत : बाजार सामान्य रेनकोट 600 के आसपास मिल जाएगा। कार्टून प्रिंट वाले रेनकोट 400 से 1200 की रेंज में उपलब्ध हैं। वन फीस रेनकोट की कीमत 250 से 1000 रुपये तक है। डबल पीस रेनकोट 400से 1200 की रेंज में उपलब्ध हैं। शर्ट के स्टाइल में आने वाले रेनकोट की कीमत 300 रुपये से शुरू होती है। ब्रांडेड रेनकोट तीन हजार तक बाजार में उपलब्ध हैं।

chat bot
आपका साथी