प्रदूषण प्रमाण पत्र में त्रुटियों के समाधान के लिए अगले माह से शिविर

रांची प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चेयरमैन एके रस्तोगी और झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स ने बैठक की। बैठक में प्रदूषण प्रमाण पत्र में त्रुटियों के समाधान के लिए अगले माह से शिविर लगाने की बात हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Nov 2019 02:05 AM (IST) Updated:Sat, 09 Nov 2019 02:05 AM (IST)
प्रदूषण प्रमाण पत्र में त्रुटियों के समाधान के लिए अगले माह से शिविर
प्रदूषण प्रमाण पत्र में त्रुटियों के समाधान के लिए अगले माह से शिविर

जागरण संवाददाता, रांची : प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चेयरमैन एके रस्तोगी और झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स के बीच शुक्रवार को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के कार्यालय में बैठक हुई। एके रस्तोगी ने कहा कि सीटीओ/सीटीई के लिए अभी तक काफी कम आवेदन मिले हैं। कहा कि अब व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को प्रदूषण बोर्ड से सीटीओ/सीटीई प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। बोर्ड ऑनलाइन भरे हुए फार्म में किसी भी समस्या के समाधान करने और प्रक्रिया को नियमित करने के लिए अगले माह शिविरों का आयोजन भी करेगा। सीटीओ/सीटीई के लिए आवेदन करनेवाले पर बोर्ड द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जायेगी। बैठक में चैंबर के द्वारा व्यापारियों के लिए प्रदूषण प्रमाण पत्र लेने के लिए अंतिम अवसर मांगा। बैठक में चैंबर महासचिव धीरज तनेजा, पूर्व अध्यक्ष रंजीत गाडोदिया व दीपक मारू शामिल थे।

कारखाना निरीक्षक का पद खाली, फैक्टरी लाइसेंस लेने में परेशानी : झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स की श्रम एवं मापतौल उप समिति की बैठक चैंबर भवन में हुई। बैठक में श्रम कानून प्रवर्तन एवं निहित पंजियों के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया। बैठक में सदस्यों ने कहा कि सभी जिलों में कारखाना निरीक्षक का पद खाली है जिससे नये फैक्टरी लाइसेंस बनाने में परेशानी हो रही है। बैठक में बताया गया कि कारखाना निरीक्षकों को जल्द से जल्द बहाल किए जाएं। इससे हमारी कई मुश्किलों का समाधान निकलेगा। बैठक में चैंबर अध्यक्ष कुणाल अजमानी, उपाध्यक्ष राम बागड, प्रवीण जैन छाबड़ा, महासचिव धीरज तनेजा, कोषाध्यक्ष मनीष सर्राफ आदि उपस्थित थे। बैठक में कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों को भी उठाया गया। इस पर गंभीरता से विचार करने का भी निर्णय लिया गया।

chat bot
आपका साथी