IAS Pooja Singhal: पूजा सिंघल के कहने पर रुपये सीए सुमन को दिया... आमने सामने पूछताछ में डीएमओ का खुलासा

Jharkhand IAS Pooja Singhal ईडी कार्यालय में निलंबित आइएएस पूजा सिंघल और चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार के सामने बैठाए गए दोनों डीएमओ। जब दोनों से पूछताछ की गई तो उन्होंने कई खुलासे किए। बताया कि किसे कितने रुपये उन्होंने दिए थे। दोनों ने काली कमाई का खुलासा किया।

By M EkhlaqueEdited By: Publish:Tue, 17 May 2022 08:54 PM (IST) Updated:Tue, 17 May 2022 08:55 PM (IST)
IAS Pooja Singhal: पूजा सिंघल के कहने पर रुपये सीए सुमन को दिया... आमने सामने पूछताछ में डीएमओ का खुलासा
IAS Pooja Singhal: पूजा सिंघल के कहने पर रुपये सीए सुमन को दिया... आमने सामने पूछताछ में डीएमओ का खुलासा

रांची, राज्य ब्यूरो। मनी लांड्रिंग अधिनियम के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई जारी है। इसी कार्रवाई के तहत एक दिन पहले पाकुड़ के जिला खनन पदाधिकारी (डीएमओ) प्रदीप कुमार शाह और दुमका के डीएमओ कृष्ण चंद्र किस्कू से शुरू हुई ईडी की पूछताछ दूसरे दिन मंगलवार को भी जारी रही। खनन से अवैध कमाई का हिस्सा कहां-कहां, कब-कब व कितना दिया, इसका पूरा ब्योरा दोनों ने ईडी को दिया है। उनका स्वीकारोक्ति बयान निलंबित आइएएस पूजा सिंघल व उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट के सामने कराया गया है।

पूजा सिंघल के कहने पर रुपये सीए को दिया

ईडी के सूत्रों की मानें तो डीएमओ ने यह जानकारी दे दी है कि उन्होंने पूजा सिंघल के कहने पर ही काली कमाई का कुछ हिस्सा चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार को दिया था। सामने बैठे सुमन कुमार व पूजा सिंघल इससे इन्कार नहीं कर पाए। डीएमओ ने काली कमाई का कुछ हिस्सा खान विभाग में नीचे से ऊपर तक के सभी अधिकारियों तक पहुंचाने की भी जानकारी ईडी को दी है, जिसके आधार पर आगे की छानबीन चल रही है।

ईडी ने पूजा व सुमन को लिया है रिमांड पर

ईडी ने भी एक दिन पहले ईडी की विशेष अदालत में पूजा सिंघल व सुमन कुमार के लिए रिमांड की अर्जी में इसका जिक्र किया था। ईडी ने रिमांड की अर्जी मे बताया था कि तीन जिलों के डीएमओ संदिग्ध हैं, जिनके अवैध लेन-देन से संबंधित जानकारी मिली है। इनमें पाकुड़, दुमका व साहिबगंज के डीएमओ से पूछताछ होनी थी। साहिबगंज के डीएमओ ने बेटी की शादी के चलते वक्त मांगा है। गौरतलब है कि निलंबित आइएएस अधिकारी पूर्व खान सह उद्योग सचिव पूजा सिंघल, उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के रिमांड पर हैं। कोर्ट ने उनसे 20 मई तक पूछताछ के लिए इजाजत दी है।

chat bot
आपका साथी