कांग्रेस पर भाजपा का तंज, झामुमो को संस्कार भी सिखाइए

Jharkhand Assembly Budget Session. राज्यपाल के अभिभाषण पर सदन में चर्चा में टोकाटोकी के बीच सचेतक राधाकृष्‍ण किशोर ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेताओं पर तंज कसा।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sat, 19 Jan 2019 12:07 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jan 2019 12:07 PM (IST)
कांग्रेस पर भाजपा का तंज, झामुमो को संस्कार भी सिखाइए
कांग्रेस पर भाजपा का तंज, झामुमो को संस्कार भी सिखाइए

रांची, राज्य ब्यूरो। विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर शुक्रवार को धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पक्ष-विपक्ष के बीच खूब टोकाटोकी हुई। एक-दूसरे पर चुटकियां भी ली गईं। भाजपा के मुख्य सचेतक राधाकृष्ण किशोर ने झामुमो-कांग्रेस पर निशाना साधते हुए यहां तक कह दिया कि दोनों में इतनी क्षमता नहीं है कि भाजपा से सामना चुनाव में कर सके इसलिए वे महागठबंधन कर रहे हैं।

कांग्रेस विधायकों की ओर देखते हुए कहा, गठबंधन करिए लेकिन झामुमो को थोड़ा संस्कार भी सिखाइए। आरोप लगाया कि गुरुवार को राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान नेता प्रतिपक्ष हेमंत 50 बार अपनी सीट से उठ खड़े हुए। कांग्रेस को भी लपेटते हुए कहा कि जब वे कांग्रेस में थे तो राहुल गांधी जिंदाबाद का नारा लगाते थे, आज भाजपा में शामिल होकर भारत माता की जयकार कर रहे हैं।

झामुमो विधायक स्टीफन मरांडी ने चर्चा के दौरान 108 एंबुलेंस में हेराफेरी तथा प्रधानों को दिए गए टैब पर सवाल उठाया। कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण में किसानों की कर्ज माफी का कोई जिक्र नहीं है। उन्होंने कक्षा आठ के छात्र-छात्राओं के रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाने की भी मांग करते हुए सैंकड़ों मदरसों के शिक्षकों को वेतन नहीं मिलने का भी मामला उठाया।

माले विधायक राजकुमार यादव ने कोडरमा में तीन अरब रुपये के माइका के निर्यात होने पर सवाल उठाया। वहीं, भाजपा के विधायकों रामकुमार पाहन, हरेकृष्ण सिंह ने सरकार के कार्यों की जमकर सराहना करते हुए कहा कि चार साल में जो काम हुए वे पूर्व की सरकारों ने मिलकर नहीं किए थे।

chat bot
आपका साथी