झारखंड: पलामू में जमीन विवाद में मां-बेटों को वाहन से रौंदकर मार डाला Palamu News

Jharkhand Latest News.अधमनिया गांव में मंगलवार को नीतीश कुमार सिंह चेरो ने बोलेरो से रौंदकर कलावती कुंवर व उनके पुत्र विनोद उरांव व संजय उरांव की हत्या कर दी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Tue, 28 Jul 2020 04:32 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jul 2020 11:22 PM (IST)
झारखंड: पलामू में जमीन विवाद में मां-बेटों को वाहन से रौंदकर मार डाला Palamu News
झारखंड: पलामू में जमीन विवाद में मां-बेटों को वाहन से रौंदकर मार डाला Palamu News

पलामू, जासं। पलामू जिले के लेस्लीगंज थाना क्षेत्र स्थित अधमनिया गांव में मंगलवार को नीतीश कुमार सिंह चेरो ने बोलेरो से रौंदकर कलावती कुंवर व उनके पुत्र विनोद उरांव व संजय उरांव की हत्या कर दी। इधर, इस घटना से पूर्व हुई मारपीट में घायल हत्यारोपित के पिता रायबहादुर सिंह चेरो को गंभीर हालत में इलाज के लिए रांची रेफर किया गया है। घटना के बाद से हत्यारोपित फरार है। गांव में तनाव है।

जमीन विवाद में वाहन से रौंदकर मां और दो बेटों की हत्या

बताया गया कि अधमनिया गांव में चेरो व उरांव परिवार के बीच भूमि विवाद चल रहा था। थाने में इस मामले की शिकायत दर्ज कराने के लिए उरांव परिवार की कलावती कुंवर पुत्र विनोद उरांव व संजय उरांव संग बाइक से जा रही थीं। इस बीच नीतीश बोलेरो लेकर आया और बाइक को रौंद डाला। इससे संजय उरांव और कलावती कुंवर की मौके पर हर मौत हो गई, जबकि विनोद उरांव ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

पलामू जिले के लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के अधमनिया में हुई घटना

उरांव परिवार के तीन सदस्यों की हत्या से पहले मंगलवार को ही विनोद व संजय ने मिलकर नीतीश  के पिता रायबहादुर सिंह चेरो पर जानलेवा हमला किया था। इससे रायबहादुर  गंभीर रूप से घायल हो गए। पिता के घायल होने की सूचना मिलने पर पुत्र नीतीश सतबरवा स्थित अपने दूसरे घर से बोलेरो लेकर निकला। रास्ते में अशोक राम के घर के पास ही उसका कलावती व उनके दोनों बेटों से सामना हो गया। बगैर कुछ कहे उसने पहले बाइक में टक्कर मारी और फिर तीनों को रौंद डाला। इस घटना में बोलेरो भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

गांव में तनाव, हत्या के आरोपित के पिता की हालत भी गंभीर

जिले में जमीन विवाद में आज मंगलवार को बोलेरो गाड़ी से तीन लोगों की हत्‍या कर दी गई है। बताया गया है कि जमीन विवाद के दौरान बात बढ़ने के बाद थाना जाने के क्रम में राय बहादुर नामक व्यक्ति के पुत्र ने पीछे से बोलेरो चढ़ाकर 3 लोगों को मार डाला। इसमें मां और दो बेटे की दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद आरोपी फरार हो गया है। घटना लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के अधमनिया गांव की है। पुलिस मामले की जांच में जुटी गई है।

बताया जाता है कि राय बहादुर नामक व्‍यक्ति के परिवार और उरांव परिवार के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। मंगलवार को फिर जमीन को लेकर बात बढ़ी। इसी दौरान दूसरे पक्ष के लाेग मामले को सुलझाने के लिए थाने जाने लगे। इसी क्रम में राय बहादुर के बेटे ने मां और 2 बेटों को पीछे से बोलेरो गाड़ी से रौंद डाला। इससे तीनों की घटनास्‍थल पर ही मौत हो गई।

शिकायत करने जा रहे थे थाना

बताया जाता है कि जमीनी विवाद के बाद मोटरसाइकिल से वे लोग शिकायत करने लेस्लीगंज थाना जा रहे थे। इसी बीच राय बहादुर सिंह नामक व्‍यक्ति के पुत्र ने पीछे से बोलेरो से धक्का मार दिया। नतीजा घटनास्थल पर दोनों बेटों की मौत हो गई। मां को इलाज के लिए नवजीवन अस्पताल तुम्बागढ़ा में भर्ती कराया गया। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही लेस्लीगंज एसडीपीओ अनुप बडा़ईक दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। स्थानीय लोगों से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। फिलहाल तीनों शव नवजीवन अस्पताल तुम्बागढ़ा में पड़ा हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मारपीट में घायल आरोपित के पिता की भी मौत

बोलेरो से धक्का मारकर 3 लोगों को मौत के घाट उतारने वाले युवक के घायल पिता राय बहादुर की रांची जाते समय कुड़ू में मौत हो गई। बता दें कि चेरो संप्रदाय के राय बहादुर सिंह का गांव के ही उरांव परिवार से भूमि विवाद को लेकर झगड़ा हो गया था। इस झगड़ा में उरांव परिवार के लोगों ने राय बहादुर सिंह की पिटाई कर दी थी। इससे उनकी हालत गंभीर हो गई थी।

दोनों तरफ से मारपीट होने के बाद उरांव परिवार उक्त चेरो परिवार के खिलाफ थाना में मामला दर्ज कराने लेस्लीगंज थाना जा रहा था। इसी बीच घायल राय बहादुर सिंह चेरो के पुत्र ने बोलेरो से मोटरसाइकिल का पीछा किया और जोरदार टक्कर मार दी। इससे उरांव परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद पूरे गांव में उरांव व चेरो समाज के बीच तनाव व्याप्त है।

यह भी पढ़ें: चालक को पड़ा मिर्गी का दौरा तो तेज रफ्तार हाइवा घुसा घर में, 6 गाड़‍ियां आईं चपेट में Khunti News

chat bot
आपका साथी