झारखंड में 26 को सभी बैंकों में हड़ताल, विभिन्‍न मांगों काे लेकर कामकाज ठप करेंगे कर्मी

Bank Strike News एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने बताया कि ऑल इंडिया बैंक इम्पलाइज एसोसिएशन ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर एसोसिएशन और यूनाइटेड फोरम ऑफ ग्रामीण बैंक यूनियन ने बैंक प्रबंधन एवं सरकार को हड़ताल की नोटिस दे दी है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 08:08 AM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 08:13 AM (IST)
झारखंड में 26 को सभी बैंकों में हड़ताल, विभिन्‍न मांगों काे लेकर कामकाज ठप करेंगे कर्मी
हड़ताल में 10 हजार बैंककर्मी शामिल होंगे।

रांची, जासं। विभिन्न मुद्दों को लेकर झारखंड के बैंककर्मी एक दिन की हड़ताल करेंगे। सेंट्रल ट्रेड यूनियन के आह्वान पर स्टेट बैंक के अलावा सभी व्यावसायिक बैंक और ग्रामीण बैंक बंद रहेंगे। इसकी जानकारी देते हुए ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने बताया कि ऑल इंडिया बैंक इम्पलाइज एसोसिएशन, ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर एसोसिएशन और यूनाइटेड फोरम ऑफ ग्रामीण बैंक यूनियन ने बैंक प्रबंधन एवं सरकार को हड़ताल की नोटिस दे दी है।

हड़ताल की नोटिस में कहा गया है कि सेंट्रल ट्रेड यूनियन की सामान्य मांगों के अतिरिक्त बैंक यूनियनों ने सार्वजनिकि क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण का प्रस्ताव वापस लेने, बैंकों में जमा राशि पर ब्‍याज बढ़ाने, कारपोरेट घरानों से एनपीए ऋण की वसूली के लिए सख्त कार्रवाई करने, अस्थायी कर्मियों का नियमितीकरण, आउटसोर्सिंग पर प्रतिबंध, 31 मार्च 2010 के बाद योगदान करने वाले बैंक कर्मियों के लिए एनपीएस के बजाय पुरानी पेंशन योजना का कार्यान्वयन और ग्रामीण बैंकों में प्रायोजक व्यावसायिक बैंकों के साथ ही 11वें द्विपक्षीय वेतन समझौता 1 नवंबर 2017 के प्रभाव से पूर्णतः लागू करने संबंधी 10 सूत्री मांगों को लेकर बैंक कर्मी 26 नवंबर को देशभर में हड़ताल करेंगे। इसमें झारखंड के 10 हजार बैंककर्मी भी शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी