स्वर्ण पदक जीतने वाली झारखंड की अरूणा मिश्रा हुई सम्मानित

पुलिस मुक्केबाजी चैंपियनशिप 2017 में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए स्वर्ण पदक जीतने पर गृहमंत्री ने सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Jul 2018 11:59 AM (IST) Updated:Tue, 03 Jul 2018 11:59 AM (IST)
स्वर्ण पदक जीतने वाली झारखंड की अरूणा मिश्रा हुई सम्मानित
स्वर्ण पदक जीतने वाली झारखंड की अरूणा मिश्रा हुई सम्मानित

जागरण संवाददाता, रांची : लॉस एंजिल्स में आयोजित विश्व पुलिस मुक्केबाजी चैंपियनशिप 2017 में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए स्वर्ण पदक जीतने वाली झारखंड की अरूणा मिश्रा को नई दिल्ली में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सम्मानित किया। विज्ञान भवन में आल इंडिया पुलिस स्पो‌र्ट्स कंट्रोल बोर्ड द्वारा आयोजित समारोह में अरूणा मिश्रा को प्रशस्ति पत्र के साथ नगद ईनाम राशि 75000भी प्रदान की गई। झारखंड पुलिस की ओर से जैप के डीआइजी सुधीर झा इस कार्यक्रम में शामिल थे।

झारखंड के तीन खिलाड़ियो को ए ग्रेड :

एनआइएस पटियाला में आयोजित वुशु सर्टिफिकेट कोर्स में झारखंड के तीन सीनियर खिलाड़ियो को ए ग्रेड हासिल हुआ। सीनियर वुशु खिलाडी मनीष कुमार, तारा कुमारी एवं श्रेया कुमारी ने एनआइएस सर्टिफिकेट कोर्स में भाग लिया था। इनकी प्रायोजक खेल कूद एवं युवा कार्य विभाग झारखंड सरकार थी। 45 दिनों तक चलने वाले इस कोर्स में पूरे भारत के विभिन्न राज्यों के तकरीबन 80 युवाओं ने भाग लिया था।

बी डिवीजन सुपरलीग 15 से :

बी डिवीजन फुटबॉल के सुपरलीग मुकाबले 15 जुलाई से शुरू होंगे। बी डिवीजन फुबॉल लीग के सभी जोन के मैच संपन्न होने के बाद यह निर्णय लिया गया। नामकुम जोन से विजय युवा क्लब बानपुर की टीम19 अंकों के साथ शीर्ष पर रही । ग्रुप बी से न्यू झारखंड क्लब रामपुर और ग्रुप ए से नवमी एफसी नामकुम ने सुपरलीग के लिए क्वालीफाइ किया। चारीहुजीर से ग्रुप बी में फोर्स-21 ने 18 अंक हासिल किए। ग्रुप ए से युवा क्लब हुटूप ने 19 अंक हासिल कर क्वालीफाइ किया। यह जानकारी सीएए के लीग संयोजक आसिफ नईम ने दी।

सोनेट की जीत में पंकज चमके :

पंकज कुमार के बेहतरीन 99 रनों की बदौलत सोनेट क्लब ने अरुण सीसी को 56 रनों से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सोनेट क्लब की टीम 19 ओवरों में 176 रनों पर आउट हो गई। पंकज ने 99 व दीपक ने 34 रन बनाए। अरुण सीसी की ओर से नितेश ने तीन व प्रतीक ने दो विकेट लिए। जवाब में अरुण सीसी की टीम 120 रनों पर आउट हो गई। पुरुषोत्तम ने 40 व नितेश ने 31 रनों की पारी खेली। सोनेट की ओर से दीपक ने तीन, तनय व मोदस्सर ने दो-दो विकेट लिए। पंकज को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

chat bot
आपका साथी