मैट्रिक व इंटर की उत्‍तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन से अनुपस्थित रहे तो होगी कार्रवाई

Jharkhand. डीईओ ने कहा कि बच्चों का भी ध्यान रखें और अपनी जिम्मेदारी समझें। जैक की मैट्रिक-इंटर की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन 28 से शुरू होगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 10:56 AM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 10:56 AM (IST)
मैट्रिक व इंटर की उत्‍तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन से अनुपस्थित रहे तो होगी कार्रवाई
मैट्रिक व इंटर की उत्‍तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन से अनुपस्थित रहे तो होगी कार्रवाई

रांची, जासं। झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) की मैट्रिक व इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 28 मई से शुरू हो रहा है। सभी केंद्रों पर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के सारे उपाय किए गए हैं। बिना सक्षम अनुमति के मूल्यांकन कार्य से अनुपस्थित होने वाले परीक्षकों पर सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। जिन शिक्षकों के पास अपना वाहन नहीं है वे कैब बुक कर मूल्यांकन केंद्र पर पहुंचे। यह बातें रांची जिला शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश कुमार सिन्हा ने कही।

वे मंगलवार को बीआरसी सभागार में मूल्यांकन केंद्र निदेशकों के साथ बैठक में उन्हेंं निर्देश दे रहे थे। डीईओ ने कहा कि बच्चों के भविष्य का भी ध्यान रखें। जल्द मूल्यांकन कार्य समाप्त कर बच्चों के हाथ में रिजल्ट देना है। हम सभी अपनी जिम्मेदारी का सही तरह से निर्वहन करें। कहा, बालकृष्णा प्लस टू विद्यालय मूल्यांकन केंद्र को बदलकर उर्सुलाइन कान्वेंंट बालिका उच्च विद्यालय किया गया है। बालकृष्णा में प्रतिनियुक्त शिक्षक नए केंद्र पर पहुंचेंगे।

मास्क, सैनिटाइजर से लेकर थर्मल स्कैनर तक

जैक सभी केंद्रों को थर्मल स्कैनर देगा। सभी केंद्र पर अटेंडेंस रजिस्टर के अलावा एक और रजिस्टर रखना है जिसमें सभी परीक्षकों के हर दिन का शरीर का टेंपरेचर लिखकर रखना है। जैक की ओर से मास्क व सैनेटाइजर की एक-एक बॉटल सभी परीक्षकों को दी जाएगी। केंद्र पर हर दिन ब्लीचिंग पाउडर से सफाई रखनी है। साबुन व पानी की भी उचित व्यवस्था करना है। नगर-निगम की ओर से केंद्र को हर दिन सैनिटाइज करने के लिए पत्र लिखा गया है। साथ ही सिविल सर्जन से चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया है। मूल्यांकन कार्य सुबह 9 बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा। परीक्षकों को 8:30 बजे ही पहुंचने के लिए कहा गया है ताकि उनकी थर्मल स्क्रीनिंग हो सके।

नियुक्ति पत्र होगा लॉकडाउन का पास

परीक्षा केंद्र पर केवल केंद्र निदेशक व कोआर्डिनेटर को ही मोबाइल रखने की इजाजत दी गई है। साथ ही मोबाइल में आरोग्य सेतु एप होना जरूरी है। परीक्षक मोबाइल नहीं रखेंगे। उत्तर पुस्तिका या अन्य सामाग्री पहुंचाने वाले कर्मी को ग्लव्स पहनना है। परीक्षक को अपने साथ टिफिन-पानी साथ लाना है। केंद्र में प्रवेश के बाद बीच में नहीं निकलने दिया जाएगा। शिक्षकों से कहा गया कि परिचय पत्र एवं नियुक्ति पत्र को लॉकडाउन पास के तौर पर प्रयोग करेंगे।

chat bot
आपका साथी