झारखंड स्थापना दिवस कार्यक्रम आयोजन में अनियमितता की हो सकती है ACB जांच, सरयू के सवाल पर क्या बोले CM, पढ़ें

झारखंड विधानसभा में विधायक सरयू राय के सवाल पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने साल 2016 में झारखंड राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम के आयोजन में अनियमितता पर एसीबी या विशेष समिति से जांच का आश्वासन दिया है। बता दें कि इस कार्यक्रम में गायिका सुनिधि चौहान को बुलाया गया था।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 01:45 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 01:45 PM (IST)
झारखंड स्थापना दिवस कार्यक्रम आयोजन में अनियमितता की हो सकती है ACB जांच, सरयू के सवाल पर क्या बोले CM, पढ़ें
झारखंड स्थापना दिवस कार्यक्रम आयोजन में अनियमितता की हो सकती है ACB जांच। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो । झारखंड विधानसभा में विधायक सरयू राय के सवाल पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने साल 2016 में झारखंड राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम के आयोजन में अनियमितता पर एसीबी या विशेष समिति से जांच का आश्वासन दिया है। बता दें कि इस कार्यक्रम में गायिका सुनिधि चौहान को बुलाया गया था, जिसपर 44.27 लाख रुपये खर्च हुए थे। सुनिधि चौहान के कार्यक्रम के लिए मनोनयन के आधार पर एजेंसी का चयन किया गया था। तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास के वरीय आप्त सचिव के माध्यम से एजेंसी का भाव पत्र प्राप्त हुआ था।

बता दें कि इससे पहले विधायक सरयू राय के अल्प सूचित प्रश्न के जवाब में राज्य सरकार ने स्पष्ट किया है कि 2016 में राज्य स्थापना दिवस के कार्यक्रम के दौरान गायिका सुनिधि चौहान के कार्यक्रम पर 5525291 रुपये खर्च किए गए थे। इसमें लगभग करीब 4427500 रुपये सुनिधि चौहान का कार्यक्रम आयोजित करने वाली कंपनी को दिया गया। 10.97 लाख रुपये सुनिधि चौहान के रहने, खाने और आवागमन पर खर्च किए गए। खर्च की गई राशि पर की स्वीकृति कैबिनेट से ली गई।

chat bot
आपका साथी