विरोध का आज अंतिम दिन: राज्यभर के 700 रेजिडेंट डाक्टरों की मांगें पूरी नहीं हुई तो 8 से जाएंगे हड़ताल पर

एरियर भुगतान की मांग को लेकर पिछले 5 दिनों से काला बिल्ला लगाकर काम कर रहे राज्यभर के करीब 700 रेसिडेंट डाक्टर सोमवार से हड़ताल पर रहेंगे। रिम्स के पूर्व जेडीए (जूनियर डाक्टर एसोसिएशन) अध्यक्ष डॉ अजीत ने बताया कि शाम को रिम्स निदेशक को इसकी सूचना दे दी जाएगी।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 10:29 AM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 10:29 AM (IST)
विरोध का आज अंतिम दिन: राज्यभर के 700 रेजिडेंट डाक्टरों की मांगें पूरी नहीं हुई तो 8 से जाएंगे हड़ताल पर
राज्यभर के 700 रेजिडेंट डाक्टरों की मांगें पूरी नहीं हुई तो 8 से जाएंगे हड़ताल पर। जागरण

रांची, जासं । एरियर भुगतान की मांग को लेकर पिछले 5 दिनों से काला बिल्ला लगाकर काम कर रहे राज्यभर के करीब 700 रेजिडेंट डाक्टर सोमवार से हड़ताल पर रहेंगे। रिम्स के पूर्व जेडीए (जूनियर डाक्टर एसोसिएशन) अध्यक्ष डॉ अजीत ने बताया कि आज शाम को इसकी लिखित सूचना रेजिडेंट डाक्टरों की ओर से रिम्स निदेशक को भी दे दी जाएगी। गौरतलब है कि रिम्स समेत राज्यभर के 6 मेडिकल कालेजों के रेजिटेंड डाक्टरों ने सरकार को अपनी मांगे पूरी करने के लिए सात दिन का समय दिया था। जो रविवार को खत्म हो जाएगा। वहीं, कल रविवार है, लिहाजा आज शाम तक सरकार की ओर से कोई पहल नहीं की गई तो ये हड़ताल पर चले जाएंगे।

तीन साल से एरियर का नहीं हुआ है भुगतान

राज्यभर के ये 700 डाक्टरों को तीन साल से एरियर का भुगतान नहीं किया गया। साल 2016 से 2019 अपने लंबित एरियर भुगतान की मांग को लेकर आंदोलनरत हैं। वहीं, इनके हड़ताल पर जाने से रिम्स समेत सभी मेडिकल कालेजों में स्वास्थ्य व्यवस्था पर काफी असर पड़ेगा। साथ ही इससे आम लोगों को भी काफी परेशानी हो सकती है। 

1 मार्च से काला बिल्ला लगाकर कर रहे काम

अपनी मांगों को लेकर रेजिडेंट डाक्टर एक मार्च से काला बिल्ला लगाकर विरोध जता रहे हैं। सभी मेडिकल कॉलेजों में उनका विरोध शुक्रवार को भी जारी है। एरियर भुगतान नहीं होने को लेकर काला बिल्ला लगाकर विरोध कर रहे चिकित्सकों का कहना है कि पांच दिन चले विरोध के बाद भी सरकार की ओर से कोई पहल नहीं किया गया है। आइएमए द्वारा मुख्यमंत्री को भी पत्राचार किया गया था। लेकिन कोई जवाब नही आया। ऐसे में 7 मार्च से हड़ताल पर जाने की योजना बनाई जा रही है। शनिवार यानि आज भी प्रदर्शन जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी