LIVE Coronavirus Ranchi: रांची में आज मिले 2 कोरोना पॉजिटिव, 6 नए इलाकों में फैला संक्रमण

LIVE Coronavirus Ranchi. शनिवार को मिले दो नए कोरोना मरीजों में से एक मरीज रिम्‍स में भर्ती है। अब रांची में 55 कोरोना सक्रिय मरीज हो गए हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 20 Jun 2020 09:16 AM (IST) Updated:Sat, 20 Jun 2020 09:36 PM (IST)
LIVE Coronavirus Ranchi: रांची में आज मिले 2 कोरोना पॉजिटिव, 6 नए इलाकों में फैला संक्रमण
LIVE Coronavirus Ranchi: रांची में आज मिले 2 कोरोना पॉजिटिव, 6 नए इलाकों में फैला संक्रमण

रांची, जासं। LIVE Coronavirus Ranchi News Updates रांची में शनिवार को कोरोना के दो नए मरीज मिले हैं। इसमें एक रिम्स में भर्ती एक मरीज भी शामिल है। अब रांची में कोरोना के 55 मामले सक्रिय हैं। इसके अलावा 136 मरीज स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। कल शुक्रवार को भी रांची में कोरोना के 6 नए मरीज मिले हैं। राजधानी में शुक्रवार को सात कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। इन सात में छह रांची के जबकि गिरीडिह के निजी अस्पताल में भर्ती मरीज को संक्रमित पाया गया है। इन सात मामलों में दो निजी लैब से तीन-तीन जबकि रिम्स के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के लैब से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है।

मिली जानकारी के अनुसार संक्रमित मिले मरीज थड़पखना के नॉर्थ समाज स्ट्रीट, मोरहाबादी के अंतु चौक, तुपुदाना के हुलहुंडू, धुर्वा के सेक्टर टू, हटिया के लटमा रोड के रहनेवाले हैं। रांची व गिरीडिह का एक-एक मरीज निजी अस्पताल में भर्ती है। सीएस कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार थड़पखना के नॉर्थ समाज स्ट्रीट इलाके का रहने वाले 61 वर्षीय वृद्ध की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जो पेशे से सैलून संचालक है।

उसके परिजनों का कहना है कि लॉकडाउन की अवधि में उसका घर से निकलना बंद था। इस दौरान उसने न ही किसी के बाल काटे और न ही किसी के संपर्क में रहा। पेट की समस्या को लेकर निजी चिकित्सक से  इलाज करा रहा था। चिकित्सक ने कोविड-19 टेस्ट कराने की सलाह दी थी। निजी लैब में बुधवार को उसका सैंपल लिया गया था जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई है।

सीएस कार्यालय तक कंटेनमेंट जोन का दायरा

थड़पखना इलाके से संक्रमण की पुष्टि होने के बाद इलाके के इर्द-गिर्द 150 मीटर के इलाके को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इस दायरे में कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जाएगी। इस जोन के अंतर्गत सिविल सर्जन का कार्यालय भी है जहां डेली मूवमेंट होना है।

पांच दिन पूर्व दिल्ली से लौटा था तुपुदाना का संक्रमित

तुपुदाना से मिला संक्रमित पांच दिन पूर्व दिल्ली से लौटा था। ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर की गई जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिन-जिन इलाकों से उसके मूवमेंट की पुष्टि हुई है उन इलाकों को सील कर कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

मोरहाबादी से मिला संक्रमित होटल संचालक

मोरहाबादी के अंतु चौक का रहने वाला संक्रमित होटल संचालक है। उसकी किसी तरह की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। बुखार होने पर डॉक्टर ने कोविड-19 टेस्ट कराने की सलाह दी थी जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं धुर्वा का मिला संक्रमित 58 साल का वृद्ध है। तीन दिन पूर्व उसका सीने व फेफड़े संबंधी बीमारी का इलाज एक निजी अस्पताल में हुआ था जहां सैंपल जांच के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

संक्रमित एचइसी का रिटायर्ड कर्मचारी है। अस्पताल से छुट्टी होने के बाद वह होम क्वारंटाइन में था, रिपोर्ट आने के बाद रिम्स में भर्ती कराया गया। वहीं एक 53 वर्षीय महिला व गिरीडिह के 27 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद निजी अस्पताल में ही उनका इलाज चल रहा है। उन्हें कोविड वार्ड में रखा गया है।

chat bot
आपका साथी