जिला स्कूल में नहीं चलीं कक्षाएं

रांची : महिला अधिकार उत्सव को लेकर जिला स्कूल व बालकृष्णा प्लस टू विद्यालय में पुलिस बल को ठहराया गय

By Edited By: Publish:Tue, 21 Oct 2014 08:43 PM (IST) Updated:Tue, 21 Oct 2014 08:43 PM (IST)
जिला स्कूल में नहीं चलीं कक्षाएं

रांची : महिला अधिकार उत्सव को लेकर जिला स्कूल व बालकृष्णा प्लस टू विद्यालय में पुलिस बल को ठहराया गया। इनके ठहरने के कारण मंगलवार को भी जिला स्कूल में कक्षाएं नहीं चलीं। विद्यालय तो जवानों से मुक्त हो गए, लेकिन पुलिस बल ठहराने के नाम पर जिला स्कूल के शिक्षक कार्यालय में बैठकर गप्प हांकते रहे।

विद्यालय में विद्यार्थी पूर्व की तरह निर्धारित समय पर पहुंचे, लेकिन शिक्षकों ने कक्षाएं लेना मुनासिब नहीं समझा। विद्यार्थियों को घर भेज दिया। कई विद्यार्थी तो घर लौट गए, लेकिन कुछ विद्यार्थी परिसर में क्रिकेट खेलने के बाद ही घर की ओर बढ़े।

जवान दिन के दस बजे तक स्कूल परिसर छोड़ चुके थे। इसके बाद भी विद्यार्थियों की कक्षाएं स्थगित करना समझ से परे है। कक्षाओं में ताला लटके रहे। हां, जवानों को ठहरने के कारण विद्यालय के बेंच-डेस्क इधर-उधर जरूर पड़े थे। शिक्षकों ने बताया कि जवानों को देर से विद्यालय छोड़ने के कारण कक्षाएं स्थगित रखी गई। स्कूल में गंदगी हो गई है। साफ-सफाई के बाद बुधवार से कक्षाएं सुचारू रूप से चलेंगी। यह सही है कि स्कूल परिसर में थोड़ी गंदगी जरूर थी, लेकिन कक्षाओं में गंदगी नहीं नजर आई। सिर्फ बेंच-डेस्क इधर-उधर पड़े थे। इन्हें व्यवस्थित कर कक्षाएं चलाई जा सकती थीं। विद्यालय के प्राचार्य देवी दयाल मंडल फिलहाल छुट्टी पर हैं। प्रभारी प्रचार्य महंत दुबे भी बातचीत में ही मशगूल दिखे।

---------

बालकृष्णा में समय से चलीं कक्षाएं

बालकृष्णा उच्च विद्यालय में विद्यालय समय से संचालित हुआ। स्कूल परिसर से पुलिस के जवान सोमवार को देर शाम तक खाली कर निकल गए थे। मंगलवार को विद्यालय की सभी कक्षाएं पूर्व की तरह चलीं। उल्लेखनीय है कि इस विद्यालय में सोमवार को भी कक्षाएं चली थीं। मैट्रिक की प्री-परीक्षा भी हुई थी।

-------------

chat bot
आपका साथी