फैक्‍ट्री परिसर में रहने वाले मल्‍हार परिवारों ने दी आत्‍मदाह की धमकी

Threat of Suicide. झारखंड के रामगढ़ में फैक्‍ट्री परिसर में रहने वाले मल्‍हार परिवारों ने आत्‍मदाह की धमकी दी है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Tue, 26 Mar 2019 06:54 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2019 06:54 PM (IST)
फैक्‍ट्री परिसर में रहने वाले मल्‍हार परिवारों ने दी आत्‍मदाह की धमकी
फैक्‍ट्री परिसर में रहने वाले मल्‍हार परिवारों ने दी आत्‍मदाह की धमकी

संवाद सूत्र, बरकाकाना (रामगढ़)। ओपी क्षेत्र के हेहल गांव स्थित मल्हार कॉलोनी में रहने वालों ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व गृहमंत्री को संयुक्त हस्ताक्षर युक्त पत्र भेज कर आगामी पांच अप्रैल को सामूहिक आत्मदाह करने की धमकी दी है।

इस संबंध में संतेश्वर मल्हार ने कहा कि हेहल गांव स्थित स्पंज फैक्ट्री के मालिक द्वारा हमलोगों की रैयती जमीन खाता संख्या 86 प्लॉट संख्या 563 कुल रकवा बारह एकड़ पचास डिसमिल जमीन गलत तरीके से कब्जा किया जा रहा है। इसके साथ इन लोगों ने कहा कि हमलोगों की रैयती जमीन पर फैक्ट्री लगाई गई है, जबकि फैक्ट्री लगने के वर्षों पूर्व से ही हम लोगों के पूर्वजों द्वारा इस स्थान पर निवास करते आ रहे हैं। इसके बाद हम लोगों की कॉलोनी को फैक्ट्री प्रबंधन द्वारा चारदिवारी कर फैक्ट्री के अंदर कर लिया गया। इस कारण हम लोगों हर वक्त धूल और गंदगी के बीच जीने को विवश हैं। फैक्ट्री मालिक अब हम लोगों को कॉलोनी से निकाल कर जमीन हड़प लेना चाहता है।

पूर्व में भी राज्य के मुख्यमंत्री, रामगढ़ के उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक, अनुमंडल पदाधिकारी, अंचल अधिकारी पतरातू सहित कई वरीय अधिकारियों को पत्र देकर मामले से अवगत कराए जाने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इस कारण हम लोगों के सामने आत्मदाह के अलावा कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है। इसलिए हमलोग संयुक्त रूप से पांच अप्रैल को फैक्ट्री गेट के समीप आत्मदाह करेंगे। 

chat bot
आपका साथी