सात करोड़ के पार्क को लेकर सांसद नाराज

लीड------------ एक साथ करीब पांच सौ करोड़ की 271 योजनाओं को पास कराने को लेकर जताई

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Jan 2022 06:41 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jan 2022 06:41 PM (IST)
सात करोड़ के पार्क को लेकर सांसद नाराज
सात करोड़ के पार्क को लेकर सांसद नाराज

लीड------------

एक साथ करीब पांच सौ करोड़ की 271 योजनाओं को पास कराने को लेकर जताई आपत्ति

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : डीएमएफ यानी जिला खनिज निधि की पांच सौ करोड़ रुपए की राशि से एक साथ 271 योजनाओं को पारित कराने को लेकर सांसद जयंत सिन्हा ने आपत्ति जताई है। शुक्रवार की शाम आयोजित जिला खनिज निधि ट्रस्ट की ऑनलाइन बैठक में सांसद काफी नाराज दिखे।

डीसी माधवी मिश्रा की अनुपस्थिति में डीडीसी नागेंद्र कुमार सिन्हा बैठक का संचालन कर रहे थे। बैठक में सांसद को एक घंटे में 271 योजनाओं को पास कराने में जल्दबाजी ठीक नहीं दिखी। सांसद डीसी कार्यालय के सामने करीब सात करोड़ रुपए से बनने वाले पार्क को लेकर सवाल किया। उन्होंने स्पष्ट कहा कि पिछली दिशा की बैठक में भी हमने कार्यपालक अभियंता को कहा था कि यह बताएं कि आखिर सात करोड़ के पार्क में क्या-क्या सुविधाएं रामगढ़ के लोगों को दी जाएंगी और इससे कितना फायदा रामगढ़ के लोगों को होगा। साथ ही लोगों की सुविधा के लिए उस पार्क में क्या-क्या बनेगा, इसकी जानकारी दें। बगैर इसकी जानकारी दिए आज की इस बैठक में इसे पारित कराने को ले आया गया। सांसद का जोर था कि योजनाओं में स्कूल की चारदीवारी, वहां कंप्यूटर लैब, जिले वासियों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए योजनाओं का चयन हो और उसे मूर्त रूप दिया जाए। एक किसी खास मीडिया हाउस को एक लाख 44 हजार रुपए भुगतान पर भी सांसद ने आपत्ति जताई। नाराजगी का आलम यह था कि बैठक बेनतीजा समाप्त हो गई और अगली बैठक सांसद ने 12 फरवरी को आयोजित करने की बात कही ताकि एक-एक योजना का रिव्यू किया जा सके। बैठक में सांसद के अलावा विधायक, पंचायत प्रतिनिधि भी शामिल थे।

--------------

सात करोड़ के पार्क का हो चुका है टेंडर

रामगढ़ : उपायुक्त कार्यालय के ठीक सामने करीब सात करोड़ रुपए की राशि से पार्क निर्माण को लेकर टेंडर हो चुका है। ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल की ओर से टेंडर निकाला गया था। बताया जाता है कि कार्य भी किसी रांची के प्रधान कंस्ट्रक्शन को आवंटित कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी