पोषण जागरूकता रथ को किया गया रवाना

संवाद सहयोगी रामगढ़ उपायुक्त संदीप सिंह ने बुधवार को जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रह।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Sep 2020 08:11 PM (IST) Updated:Thu, 10 Sep 2020 05:09 AM (IST)
पोषण जागरूकता रथ को किया गया रवाना
पोषण जागरूकता रथ को किया गया रवाना

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : उपायुक्त संदीप सिंह ने बुधवार को जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रह रहे लोगों को पोषण के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से अपने कार्यालय के समक्ष से पोषण जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। देश मे सितंबर माह को पोषण माह के रूप में मनाया जा रहा है। इस दौरान समुदाय स्तर पर पोषण एवं स्वास्थ्य के जन जागरूकता फैलाने का कार्य किया जाता है। इसी उद्देश्य के साथ उपायुक्त ने अपने कार्यालय के समक्ष से पोषण जागरूकता रथ को रवाना किया। उपायुक्त द्वारा मौजूद सभी अधिकारियों एवं अन्य को सही पोषण देश रोशन के संबंध में भारत के बच्चों, किशोरों और महिलाओं को कुपोषण मुक्त, स्वस्थ और मजबूत करने, राष्ट्रीय पोषण पखवाड़ा के दौरान हर घर तक सही पोषण का संदेश पहुंचाने, सही पोषण का अर्थ, पौष्टिक आहार, सा़फ पानी और सही प्रथाओं को लोगो तक पहुंचाने, पोषण अभियान को एक देशव्यापी आंदोलन बनाने, हर घर, हर विद्यालय, हर गांव हर शहर में पोषण के प्रति लोगों को जागरूक करने से संबंधित शपथ भी दिलाई।

इस दौरान उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा, अपर समाहर्ता जुगनू मिज, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, कार्यपालक दंडाधिकारी सह जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, सीडीपीओ आंगनबाड़ी सेविका सहित कई लोग उपस्थित थे।

-----------

हस्ताक्षर अभियान भी चलाया

रामगढ़ : पोषण सप्ताह के तहत हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत उपायुक्त संदीप सिंह ने की। इस दौरान उन्होंने कहा कि पोषण माह मनाने का मुख्य उद्देश्य ज्यादा-से-ज्यादा संख्या में लोगों को पोषण के प्रति जागरूक करना एवं गर्भवती महिलाओं तथा नवजात बच्चों को कुपोषण से मुक्त करना है। डीसी ने मौके पर पोषण के लिए विशेष रुप से स्वच्छता एवं साफ सफाई पर भी ध्यान देने की भी बात कही।

chat bot
आपका साथी