डीडीसी ने किया प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण, की समीक्षा बैठक

हुसैनाबाद : पलामू उपविकास आयुक्त ¨बदुमाधव ¨सह ने शुक्रवार को मोहम्मदगंज प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण करने के बाद प्रखंडकर्मियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना में धीमी प्रगति पर असंतोष जताया। उन्होंने वर्ष 2017-1

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 10:04 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 10:04 PM (IST)
डीडीसी ने किया प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण, की समीक्षा बैठक
डीडीसी ने किया प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण, की समीक्षा बैठक

हुसैनाबाद : पलामू उपविकास आयुक्त ¨बदुमाधव ¨सह ने शुक्रवार को मोहम्मदगंज प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण करने के बाद प्रखंडकर्मियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना में धीमी प्रगति पर असंतोष जताया। उन्होंने वर्ष 2017-18 का अधूरा पड़ा 285 आवास को हर हाल में 31 मार्च तक पूरा कराने का निर्देश बीडीओ प्रदीप कुमार दास व स्वयंसेवको को दिया। उन्होंने आवास निर्माण का पैसा लेने के बाद भ्ज्ञी निर्माण नहीं करनेवाले लाभुकों पर प्राथमिकी का निर्देश दिया। डीडीसी ने मनरेगा सहित एसबीएम के तहत अपूर्ण शौचालय को भी पूर्ण करने का निर्देश दिया। मोहम्मदगंज प्रखंड में 15 गांव से जलछाजन, नलकूप, कुआं तालाब आदि योजना ग्राम विकास समिति से लेने व उसे जिला कार्यालय में भेजने तथा ग्राम विकास समिति का खाता खोलवाने का निर्देश दिया। मौके पर संजीव कुमार, जयप्रकाश, रंजीत, अजय, प्रेमप्रकाश, कमलेश सहित सभी स्वयंसेवक उपस्थित थे।

ग्रामीणों ने किया डीडीसी का घेराव

पीएम समेत अन्य योजना में पैसा वसूली की शिकायत

डीडीसी ने बीडीओ को दिया जांच का आदेशमोहम्मदगंज प्रखंड कार्यालय पहुंचे डीडीसी ¨बदुमाधव ¨सह का प्रखंड के कादलकुर्मी और रामबांध पंचायत के ग्रामीणों ने घेराव किया। कादलकुर्मी पंचायत के ग्रामीणों ने मुखिया रणवीर राम पर पीएम आवास सहित योजनाओ में पैसा वसूली करने का आरोप लगाया। गांव के प्रज्ञा केंद्र पर भी प्रमाणपत्र जारी करने सहित अन्य सेवाओ में अवैध राशि वसूलने और परेशान करने का आरोप लगाया। वहीं रामबान्ध पंचायत के ग्रामीणों ने मुखिया सरिता देवी व उनके पति उपेंद्र पासवान पर पीएम आवास, शौचालय सहित सभी विकास योजनाओं और उज्ज्वला गैस वितरण में पैसा वसूली का आरोप लगाया। डीडीसी ¨सह ने मौके पर मौजूद बीडीओ प्रदीप कुमार दास को ग्रामीणों के आरोपों जांच कर अवगत कराने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी