टेंट में इंटर की परीक्षा लिखने के मामले पर मुख्यमंत्री ने किया ट्विट, लापरवाही बर्दाश्त नहीं

मेदिनीनगर दैनिक जागरण में 23 फरवरी को टेंट में लिख रहे थे परीक्षा होने लगी बारिश शीर्षक से छपी खबर पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Feb 2020 07:43 PM (IST) Updated:Mon, 24 Feb 2020 06:19 AM (IST)
टेंट में इंटर की परीक्षा लिखने के मामले पर मुख्यमंत्री ने किया ट्विट, लापरवाही बर्दाश्त नहीं
टेंट में इंटर की परीक्षा लिखने के मामले पर मुख्यमंत्री ने किया ट्विट, लापरवाही बर्दाश्त नहीं

संवाद सूत्र, मेदिनीनगर : दैनिक जागरण में 23 फरवरी को 'टेंट में लिख रहे थे परीक्षा, होने लगी बारिश' शीर्षक से छपी खबर पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया है। उन्होंने ट्विट कर इस मामले में पलामू के डीसी को जांचकर कार्रवाई का निर्देश दिया है। ट्विट कर पलामू डीसी को कहा है कि यह सरकार पिछली सरकार से भिन्न है। ऐसी लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने डीसी को इस लापरवाही पर उचित कार्रवाई कर सूचित करने का निर्देश भी दिया है।

जिला प्रशासन व जैक पदाधिकारी को यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाली ऐसी घटनाएं आगे नहीं हो। मालूम हो कि दैनिक जागरण ने पांकी मुख्यालय स्थित परियोजना हरिवंश नारायण बालिका उच्च विद्यालय में जैक की परीक्षा दे रहे परीक्षार्थियों को विद्यालय में कमरे के अभाव में टेंट में परीक्षा देना पड़ रहा था। इसी बीच शनिवार को रिमझिम बारिश हो गई। इससे अफरा तफरी मच गई। इसके बाद सभी परीक्षार्थी भागते हुए विद्यालय के कमरे में पहुंचे। एक कमरे में परीक्षार्थियों को ठूस दिया गया। एक-एक बेंच पर 5-6 विद्यार्थियों को बैठा दिया गया था। इससे उत्पन्न समस्याओं की खबर फोटो के साथ प्रकाशित की गई थी। एक कमरे में विद्यार्थी नहीं अटे तो कई परीक्षार्थी जमीन पर बैठकर परीक्षा लिखने लगे। इधर, मुख्यमंत्री के ट्वीट के बाद पलामू के डीसी डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि ने पलामू के डीईओ उपेंद्र नारायण को इस संबंध में जांचकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। साथ ही सभी केंद्राधीक्षकों को यह भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि किसी भी स्थिति में परीक्षार्थी को परेशानी नहीं हो।

chat bot
आपका साथी