डीएसपी व बीडीओ के वाहनों पर हमला, किया क्षतिग्रस्त

चैनपुर : चैनपुर प्रखंड क्षेत्र के चांदो गांव में सोमवार को उच्च विद्यालय परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक के दौरान हंगामा हो गया। नाराज कुछ लोगों ने बीडीओ व डीएसपी के वाहन को आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Nov 2018 10:06 PM (IST) Updated:Mon, 05 Nov 2018 10:06 PM (IST)
डीएसपी व बीडीओ के वाहनों पर हमला, किया क्षतिग्रस्त
डीएसपी व बीडीओ के वाहनों पर हमला, किया क्षतिग्रस्त

चैनपुर(पलामू) : चैनपुर प्रखंड क्षेत्र के चांदो गांव में सोमवार को उच्च विद्यालय परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक में हंगामा हो गया। आक्रोशित कई लोगों ने बीडीओ व डीएसपी के वाहन पर हमला बोल दिया। वाहन आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए। साथ ही बैठक में शामिल स्थानीय मुखिया नंदू ¨सह को खदेड़ दिया। मौके पर उपस्थित सदर एसडीओ नंदकिशोर गुप्ता,डीएसपी सुरजीत कुमार, बीडीओ अलका कुमारी, पुलिस इंस्पेक्टर आरआर शाही व तरुण कुमार, चैनपुर थाना प्रभारी सुनीत कुमार, शहर थाना प्रभारी आनंद मिश्र समेत जिप सदस्य शैलेंद्र कुमार शैलू, प्रमुख विजय गुप्ता आदि ने मिलकर आक्रोशित लोगों को शांत कराया। ग्रामीण पिछले दिनों दुर्गापूजा जुलूस के दौरान घटी घटना के बाद पकड़े गए कई लोगों को निर्दोष बताते हुए उन्हें छोड़ने व मृतक सत्यनारायण ¨सह के परिजन को घोषित मुआवजा देने की मांग कर रहे थे।

ग्रामीणों का कहना था कि उपायुक्त ने चांदो पहुंचकर मृतक सत्यनारायण के परिजन को 5 लाख रुपये, आश्रित को नौकरी, पारिवारिक लाभ आदि देने की बात कही थी। बावजूद अभी तक परिजन को कुछ नहीं मिला। इधर शांति समिति की बैठक में हुए हंगामा की सूचना मिलते ही पलामू के उपायुक्त डॉ. शांतनु अग्रहरि, एसपी इंद्रजीत महथा व डीडीसी ¨बदुमाधव प्रसाद ¨सह चांदो पहुंचे एवं स्थिति का जायजा लिया। डीसी व एसपी ने बताया कि मृतक सत्यनारायण के परिजन को मुआवजा देने की प्रक्रिया चल रही है। कानूनी प्रावधानों के तहत हरसंभव सहायता दी जाएगी। एसडीओ नंदकिशोर गुप्ता ने बताया कि बैठक में शामिल कई अराजक तत्वों ने माहौल खराब करने का प्रयास किया है। बताते चलें कि पिछले दिनों दुर्गापूजा मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान मार्ग विवाद को ले दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी। गांव में कई दिनों तक धारा 144 लागू था। हाल ही में इसे हटाया गया था। पर्व त्योहारों को देखते हुए सोमवार को शांति समिति की बैठक बुलाई गई थी। चैनपुर थाना प्रभारी सुनीत कुमार ने बताया कि शांति समिति की बैठक में चांदो, बसरिया, अवसाने गांव के कई लोगों को बुलाया गया था। बावजूद ज्यादा लोग पहुंच गए। इस कारण हंगामा हो गया। इधर घटना की सूचना पर महिला पुलिस समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल चांदो पहुंच गई है। महिला पुलिस ने शांति कायम रखने के लिए मार्च किया। गांव की स्थिति सामान्य है।

chat bot
आपका साथी