जांच कर शुरू कराएं जलापूर्ति योजना

जागरण संवाददाता पाकुड़ दुमका दौरे पर आए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मंगलवार की देर शाम झ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Sep 2020 05:54 PM (IST) Updated:Wed, 16 Sep 2020 05:54 PM (IST)
जांच कर शुरू कराएं जलापूर्ति योजना
जांच कर शुरू कराएं जलापूर्ति योजना

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : दुमका दौरे पर आए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मंगलवार की देर शाम झामुमो जिलाध्यक्ष श्याम यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मुलाकात की। इस दौरान जिलाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को जिले की बुनियादी समस्याओं से अवगत कराया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि जिले में छह उर्दू विद्यालयों का विलय हिन्दी विद्यालय में कर दिया गया है। इससे आज उर्दू पढ़ने वाले बच्चे वंचित हो गए हैं। निजी भवन भी वीरान पड़ा हुआ है।

बताया कि पाकुड़ जिले में स्थित एक मात्र महाविद्यालय में पूरे जिले के छात्रों के लिये स्नातक तक की शिक्षा उपलब्ध है। प्रति वर्ष लगभग 1500 से अधिक की संख्या में छात्र डिग्री प्राप्त करते हैं। एकमात्र महाविद्यालय में पीजी एवं लॉ की पढ़ाई की व्यवस्था प्रारंभ करवाने की मांग की है।

उत्क्रमित उच्च विद्यालय नवीनगर को प्लस टू में अपग्रेड करने का आग्रह मुख्यमंत्री से किया गया। जिलाध्यक्ष ने बताया कि पाकुड़ जिले में शुरू की गई शहरी जलापूर्ति योजना का काम अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। यह योजना 32 करोड़ रुपये की है। ठीकेदार एवं विभागीय की लापरवाही के कारण योजना जस का तस पड़ा हुआ है। इस कार्य को वित्तीय वर्ष 2012-13 में शुरू किया गया था परंतु इस योजना का कार्य अब तक पूरा नहीं हुआ। पाइप जमीन के अन्दर डालकर सड़क को खराब कर दिया गया है। वहीं लोग पानी के लिए परेशान हैं।इस योजना की जांच कराकर इसे शुरू कराने का अनुरोध किया है। मुख्यमंत्री ने जिले की समस्याओं को गंभीरता से सुना और इसपर जल्द कार्रवाई का भरोसा दिया है। मौके पर जिला सचिव समद अली, जिला उपाध्यक्ष अजीजुल इस्लाम, जिला प्रवक्ता शाहिद इकबल, प्रखंड उपाध्यक्ष मुस्लोउद्दीन शेख, प्रखंड सचिव पंचलाल यादव व नगर अध्यक्ष मनोज ठाकुर मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी