टीका नहीं लेनेवालों को सार्वजनिक कार्यक्रम में रखें दूर

उपायुक्त वरुण रंजन व उप विकास आयुक्त अनमोल कुमार सिंह रविवार को पाकुड़िया प्रखंड के खक्सा गांव पहुंचे। यहां उन्होंने महा टीकाकरण अभियान का जायज लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Jan 2022 08:10 PM (IST) Updated:Sun, 16 Jan 2022 08:10 PM (IST)
टीका नहीं लेनेवालों को सार्वजनिक कार्यक्रम में रखें दूर
टीका नहीं लेनेवालों को सार्वजनिक कार्यक्रम में रखें दूर

संवाद सूत्र, पाकुड़िया (पाकुड़) : उपायुक्त वरुण रंजन व उप विकास आयुक्त अनमोल कुमार सिंह रविवार को पाकुड़िया प्रखंड के खक्सा गांव पहुंचे। यहां उन्होंने महा टीकाकरण अभियान का जायज लिया। उपायुक्त सबसे पहले उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय जटांग खक्सा में संचालित टीकाकरण केंद्र पहुंच कर वैक्सीनेशन की अद्यतन जानकारी एएनएम प्रियबला सोरेन, पारा शिक्षक काली मरांडी से ली। यहां संतोषजनक रिपोर्ट नहीं पाकर उपायुक्त गांव में प्रत्येक घरों की ओर रुख कर गए। घर-घर पहुंचकर लोग से कोरोना वैक्सीन की दूसरा डोज लेने की जानकारी ली। उपायुक्त गांव के एक-एक परिवारों से मिले और लोगों को जागरूक करते हुए डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों को टीके की दूसरा डोज दिलवाई। उपायुक्त ने कहा कि जिदगी जीना है तो सब काम छोड़कर पहले वैक्सीन जरूर लें। उन्होंने गांव के शतप्रतिशत लोगों को महाअभियान में पहली व दूसरी डोज ले लेने की सलाह दी। कहा कि जो भी व्यक्ति अबतक कोरोना का वैक्सीन नहीं लिए हैं उन्हें शादी विवाह या अन्य सार्वजनिक समारोह में नहीं बुलाएं। उनको ऐसे कार्यक्रमों से दूर रखें। ग्रामीणों को जागरूक करने की गतिविधि पर उन्होंने पारा शिक्षक काली मरांडी की कार्यशैली पर सवाल उठाया और नाराजगी व्यक्त की।

इसके बाद उपायुक्त खक्सा, बकड़ाबिल सहित कई अन्य गांवों में पहुंचकर कोविड वैक्सिनेशन का जाय•ा लिया । मौके पर डीसी ने बीडीओ मनोज कुमार, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. नवल कुमार को शतप्रतिशत लोगों के टीकाकरण का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी