आपसी समन्वय से चलाएं स्पेशल ड्राइव

जागरण संवाददातापाकुड़ स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को 27 मई तक बढ़ा दिया गया है। ऐसे में लोगों

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 12:44 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 12:44 AM (IST)
आपसी समन्वय से चलाएं स्पेशल ड्राइव
आपसी समन्वय से चलाएं स्पेशल ड्राइव

जागरण संवाददाता,पाकुड़: स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को 27 मई तक बढ़ा दिया गया है। ऐसे में लोगों को और भी ज्यादा सचेत और सतर्क रहने की आवश्यकता है। सरकार के आदेशों का अगर उल्लंघन होता है तो वे इसको सख्ती के साथ निबटें। आपसी समन्वय स्थापित कर कोरोना से निजात के लिए स्पेशल ड्राइव चलाएं। ऐसा निर्देश उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने सोमवार की देर शाम वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से आयोजित बैठक में अधिकारियों से कही। उपायुक्त ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के अलावा कोविड वैक्सीनेशन की गति को बढ़ाने के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग, सभी बीडीओ, सीओ एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ काम करने को कहा।

उपायुक्त ने सभी प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी व अन्य अधिकारियों द्वारा प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया। साथ ही जनप्रतिनिधियों व समाज के प्रबुद्ध नागरिकों के सहयोग की बात कही। इस दौरान जिले में हो रहे टीकाकरण कार्य एवं टेस्टिग के संबंध में विस्तार से चर्चा की। टीकाकरण को लेकर भ्रांतियां व अपुष्ट जानकारी लोगों के बीच नकारात्मक वातावरण का निर्माण हो रहा है। ऐसे लोगों को उचित जानकारियां प्रेषित करते हुए उन्हें टीका के महत्व से अवगत कराया जाए। सभी प्रखंडों में स्वास्थ्य सर्वेक्षण टीम का गठन किया गया है, जो प्रत्येक घरों में जाकर ऑक्सीजन लेवल, तापमान आदि का जॉच करेंगे और कोरोना के लक्षणों को देखेंगे ताकि अधिक से अधिक लोगों को टेस्टिग कर वैक्सीन लगाया जा सके।

बैठक में पुलिस अधीक्षक मणिलाल मंडल, उप विकास आयुक्त अनमोल कुमार सिंह, सिविल सर्जन डॉ रामदेव पासवान, अनुमंडल पदाधिकारी प्रभात कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी प्रमोद कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ. चंदन, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचल अधिकारी आदि थे।

chat bot
आपका साथी